विज्ञापन

MP News: यूपी से आए चावल के ट्रक एमपी में पकड़े गए, मंडी प्रशासन ने की कार्रवाई

Rice Truck Seized: सतना में पुलिस ने उत्तर प्रदेश से आए दो चावल के ट्रक पकड़े. इनके ऊपर मूल्यांकन के बाद जुर्माना लगाया जाएगा.

MP News: यूपी से आए चावल के ट्रक एमपी में पकड़े गए, मंडी प्रशासन ने की कार्रवाई
उत्तर प्रदेश का चावल पकड़ा गया सतना की मंडी में

Satna News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना जिला मुख्यालय (Satna District Headquarter) से लगभग 25 किमी दूरी पर स्थित कृषि उपज मंडी (Agricultural Produce Market) नागौद में बिकने पहुंचा उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का चावल मंडी प्रशासन ने जब्त कर लिया. एसडीएम एपी द्विवेदी के निर्देश पर टीम ने दो ट्रक जब्त किए. दोनों ट्रकों में मिलाकर लगभग 350 क्विंटल चावल मिले. फिलहाल, इस मामले का मूल्यांकन किया जा रहा है. मूल्यांकन के बाद संबंधितों पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी.

पहली बार मंडी में आया था यूपी का चावल

उल्लेखनीय है कि सतना कृषि उपज मंडी में चावल की डाक नहीं होती है. इसके अलावा न तो अनुबंध कटता है और न ही टैक्स कटता है. ऐसे में कुछ किसान फुटकर चावल लेकर पहुंच जाते हैं. लेकिन, इस बार कुछ व्यापारी यूपी का चावल लेकर पहुंच गए. जिसकी सूचना के बाद एसडीएम ने मंडी सचिव को इसके निर्देशित दिए. 

किसानों के नाम पर बेचने की थी कोशिश

एक साथ दो ट्रक चावल पहुंचने से मंडी प्रशासन के कान खड़े हो गए. हरवंश मिश्रा ने तुरंत भारसाधक अधिकारी को इस प्रकरण से अवगत कराया. जिसके बाद मामले का पंचनामा तैयार किया गया. विभागीय सूत्रों की मानें, तो किसानों के नाम पर यह चावल बेचने की कोशिश हो रही थी. इसके अलावा, चर्चा इस बात की भी है कि पीडीएस का चावल उपभोक्ताओं को न देकर सीधे मंडी में बेच दिया जाता है. जिसे कई मिलर मंडी में अवैध रूप से खरीदते हैं.

ये भी पढ़ें :- RG कर अस्पताल की घटना से भी नहीं ली सीख ! अब इंदौर में आधी रात को डॉक्टर से शराबी ने की ऐसी हरकत

सात सौ बोरियों में भरा था चावल

मंडी सचिव हरवंश मिश्रा ने बताया कि दोनों ट्रकों में अलग-अलग मात्रा में चावल भरा था. एक ट्रक में 300 बोरी थी. जबकि, दूसरे में करीब चार सौ बोरी थी. जिसकी गणना की गई है. वहीं प्रकरण बनाकर आवश्यक कार्रवाई के लिए भारसाधक अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा उसके बाद जुर्माने की कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें :- मौत की पिकनिक कब तक? बर्थ डे मनाने गए दो दोस्त नदी में बहे, तीन बैंककर्मियों की भी डूबने से हुई मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
MP News: यूपी से आए चावल के ट्रक एमपी में पकड़े गए, मंडी प्रशासन ने की कार्रवाई
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close