विज्ञापन

RG कर अस्पताल की घटना से भी नहीं ली सीख ! अब इंदौर में आधी रात को डॉक्टर से शराबी ने की ऐसी हरकत

Indore News: इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में एक मरीज के तीमारदार ने नशे में धुत होकर शनिवार और रविवार की दरमियानी रात 25 वर्षीय महिला जूनियर डॉक्टर के कमरे में कथित तौर पर घुसने की कोशिश की और उसके साथ अभद्र व्यवहार भी किया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

RG कर अस्पताल की घटना से भी नहीं ली सीख ! अब इंदौर में आधी रात को डॉक्टर से शराबी ने की ऐसी हरकत

Madhya Pradesh News: कोलकाता (Kolkata) के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के बाद इस मामले को लेकर पूरे देश में रोष व्याप्त है. जगह-जगह डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए आवाज उठाए जा रहे हैं. लेकिन, इसके बाद भी इंदौर (Indore) का एमवायएच अस्पताल (MYH Hospital) की सुरक्षा भगवान भरोसे है.

दरअसल, इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में एक मरीज के तीमारदार ने नशे में धुत होकर शनिवार और रविवार की दरमियानी रात 25 वर्षीय महिला जूनियर डॉक्टर के कमरे में कथित तौर पर घुसने की कोशिश की और उसके साथ अभद्र व्यवहार भी किया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने की ये मांग

इस घटना को लेकर आक्रोशित ‘जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन' (जेडीए) की ओर से एमवायएच की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए जाने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने जांच का आदेश दिया है. जेडीए ने मांग की कि कोलकाता के एक अस्पताल में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या की वारदात से सबक लेकर एमवायएच में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए.

मामले की जांच के लिए समिति हुई गठित

मध्यप्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में गिना जाने वाला एमवायएच, शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय से जुड़ा है. महाविद्यालय के अधिष्ठाता (डीन) डॉ. संजय दीक्षित ने मीडिया को बताया कि एमवायएच की महिला जूनियर डॉक्टर के साथ हुई कथित घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति बनाई गई है. उन्होंने कहा कि समिति ने जांच शुरू कर दी है और वह उन्हें जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. दीक्षित ने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर उचित कदम उठाए जाएंगे.

जेडीए ने जारी किया घटना का वीडियो

इस बीच, जेडीए की ओर से कथित वीडियो जारी किया गया, जिसमें एमवायएच में एक निजी सुरक्षा एजेंसी का गार्ड कुर्सी पर बैठकर सोता नजर आ रहा है. जेडीए की इंदौर इकाई के उपाध्यक्ष डॉ. आकाश वर्मा ने दावा किया कि यह वीडियो शनिवार और रविवार की दरमियानी रात का है, जब एमवायएच की पांचवीं मंजिल पर एक मरीज के तीमारदार ने नशे में धुत होकर महिला जूनियर डॉक्टर से कथित बदसलूकी की थी. उन्होंने आरोप लगाया कि इस व्यक्ति ने महिला जूनियर डॉक्टर के कमरे में घुसने की कोशिश के साथ ही उसके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया जिससे वह बुरी तरह घबरा गई.

ये भी पढ़ें- क्या MP में है नौकरशाही का संकट ? 459 में से 68 IAS पद खाली, 41 प्रतिनियुक्ति पर

जेडीए उपाध्यक्ष ने कहा कि हमारी मांग है कि महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा इस व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाए. वर्मा ने यह भी कहा कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और उसके बाद हत्या की वारदात से सबक लेकर इंदौर के एमवायएच में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए जाएं.

ये भी पढ़ें- NDTV Impact: 5 महीने से ठप पड़ा था सूचना आयोग, अब हाईकोर्ट ने मोहन सरकार को थमाया नोटिस!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: पहले चोरी, फिर सीना जोरी! अवैध भंडारण पर छापेमारी करने गए रेंजर पर हमला, Video वायरल
RG कर अस्पताल की घटना से भी नहीं ली सीख ! अब इंदौर में आधी रात को डॉक्टर से शराबी ने की ऐसी हरकत
High Court reprimanded MP government be careful while submitting bail cancellation application gave these instructions
Next Article
MP सरकार को हाई कोर्ट से फटकार, जमानत निरस्ती आवेदन पेश करने में बरतें सावधानी; दिए ये निर्देश
Close