विज्ञापन
Story ProgressBack

MP: मुस्लिम महिलाओं के लिए 'वरदान' बना तीन तलाक कानून, BJP की जीत पर मना रहीं जश्न

नर्मदापुरम जिले के पिपरिया विधानसभा के मुस्लिम बाहुल्य इलाके लोहिया वार्ड में मंगलवार को रेशमा खान के घर शानदार पार्टी का आयोजन हुआ. पार्टी में मौजूद अधिकतर मुस्लिम समाज की महिलाएं थीं. रेशमा खान ने अपने घर रखी इस पार्टी में समाज की महिलाओं को बुलाया और सभी ने मिलकर बीजेपी की शानदार जीत का जश्न मनाया.

Read Time: 4 min
MP: मुस्लिम महिलाओं के लिए 'वरदान' बना तीन तलाक कानून, BJP की जीत पर मना रहीं जश्न
MP में तीन तलाक कानून ने निभाई बीजेपी की जीत में अहम भूमिका (सांकेतिक फोटो)

Teen Talaq Kanoon: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई है जिसके लिए भाजपा लाड़ली बहना योजना को जिम्मेदार मान रही है. वहीं इस शानदार जीत में एक वर्ग की महिलाओं का भी खासा योगदान रहा. जिस वर्ग को पहले कांग्रेस का वोट बैंक कहा जाता था, आज उसी वर्ग की महिलाओं ने खुलकर बीजेपी का साथ दिया और शानदार जीत भी दिलाई. हम बात कर रहे हैं मुस्लिम वर्ग की. मुस्लिम वर्ग को हमेशा कांग्रेस (Congress) का वोट बैंक माना जाता था. आज उसी वर्ग की महिलाओं ने बीजेपी को जीत का शानदार तोहफा दिया है. 

नर्मदापुरम जिले में भारतीय जनता पार्टी ने चारों विधानसभा में शानदार जीत दर्ज की है. इस जीत में जहां बीजेपी लाड़ली बहना योजना को जीत का आधार मान रही है, वहीं मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक कानून को ध्यान में रखकर बीजेपी को प्रचंड बहुमत से जिताया है. मुस्लिम महिलाओं के लिए कई सदियों से एक नासूर बने तीन तलाक प्रथा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून बनाकर समाप्त कर दिया जिसे मुस्लिम महिलाओं ने काफी सराहा है.

यह भी पढ़ें : अनूपपुर जिला अपस्ताल का हाल बदहाल, मरीज को एडमिट करने के बाद इलाज से किया इनकार 

बीजेपी की जीत पर मुस्लिम महिलाओं ने मनाया जश्न

नर्मदापुरम जिले के पिपरिया विधानसभा के मुस्लिम बाहुल्य इलाके लोहिया वार्ड में मंगलवार को रेशमा खान के घर शानदार पार्टी का आयोजन हुआ. पार्टी में मौजूद अधिकतर मुस्लिम समाज की महिलाएं थीं. रेशमा खान ने अपने घर रखी इस पार्टी में समाज की महिलाओं को बुलाया और सभी ने मिलकर बीजेपी की शानदार जीत का जश्न मनाया. रेशमा खान कहती हैं कि हम मुस्लिम महिलाओं को हमेशा डर रहता था कि न जाने कब हमारे शौहर किस बात पर नाराज हो जाएं और हमें तलाक-तलाक-तलाक कह दें. तलाक कहने के बाद से ही हम पर मुसीबतों का पहाड़ टूट जाता था. अब पीएम मोदी ने हमें एक अधिकार दिया है जिससे हम आजादी से जी पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : राजगढ़ : बोरवेल में गिरी 5 साल की बच्ची, CM शिवराज ने भेजी NDRF की टीम, रेस्क्यू शुरू

'तीन तलाक कानून से मिली शक्ति'

वहीं इस पार्टी में मौजूद नसीम बानो कहती हैं कि केंद्र और पीएम मोदी की वजह से वह आज अपने आपको खुशकिस्मत मानती हैं. समसाद बी बताती हैं कि केंद्र सरकार के तीन तलाक कानून ने उन्हें शक्ति दी है. वह आज कंधे से कंधा मिलाकर पुरुषों के बराबर खड़ी हैं. मुस्लिम समाज की परवीन बानो कहती हैं कि पीएम मोदी और शिवराज की योजनाओं की वजह से आज मुस्लिम महिला सम्मान से जी रही हैं. लोहिया वार्ड की महिला पार्षद कोसलया बलराम पटेल बताती हैं कि उन्होंने मुस्लिम वार्ड के विकास में कोई कमी नहीं रखी और आगे भी वह वार्ड और मुस्लिम समाज की महिलाओं के लिए हमेशा खड़ी रहेंगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close