विज्ञापन
This Article is From Sep 30, 2023

Indore Metro का ट्रायल रन पूरा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सफर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को इंदौर दौरे पर थे. इंदौर मेट्रो के सफल ट्रायल रन के बाद उन्होंने भी मेट्रो का सफर किया. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित किया.

Indore Metro का ट्रायल रन पूरा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सफर
ट्रायल रन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मेट्रो को हरी झंडी दिखाई.
इंदौर:

इंदौर मेट्रो (Indore Metro) का ट्रायल रन शनिवार को पूरा कर लिया गया है. ट्रायल रन (Trial Run) के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने भी मेट्रो में 5 किमी का सफर तय किया. इस दौरान शिवराज सिंह ने इंदौर वासियों को मेट्रो की बधाई दी. उन्होंने कहा कि इंदौर में मेट्रो मतलब नई परिवहन क्रांति. इंदौर का एक नया दौर शुरू हो रहा है, इंदौर मेरे सपनों का शहर है, इंदौर स्वच्छतम् शहर है, इंदौर स्मार्ट शहर है, इंदौर आईटी सिटी है, इंदौर हाईटेक सिटी है. अब इंदौर ने टैंपो से मेट्रो तक का सफर तय कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने मेट्रो की काम समय पर पूरा करने के लिए पूरी टीम को बधाई दी.

ट्रायल रन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मेट्रों में 5 किमी का सफर तय किया.

ट्रायल रन के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मेट्रों में 5 किमी का सफर तय किया.

15 महीने की कमलनाथ सरकार पर साधा निशाना

इंदौर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस की पिछली सरकार (Kamalnath Government) पर निशाना साधते हुए कहा कि बीच में मेट्रो का काम बंद हो गया था, पिछली सरकार ने इसे ठंडे बंस्ते में पटक दिया था, लेकिन फिर से हमारी सरकार आने के बाद हमने युद्ध स्तर पर मेट्रो का काम शुरू किया.

ये भी पढ़ें - MP में BSP-GGP का गठबंधन : दलित-आदिवासी को साधने की कोशिश, सीट बंटवारे पर भी बनी सहमति

ट्रायल रन से पहले मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पूजा पाठ किया.

ट्रायल रन से पहले मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पूजा पाठ किया.

उज्जैन और पीथमपुर तक दौड़ेगी मेट्रो

सीएम शिवराज ने कहा कि इंदौर से पीथमपुर (Indore to Pithampur by Metro) और इंदौर से उज्जैन (Indore to Ujjain by Metro) तक मेट्रो चलेगी. इसके लिए सर्वे का काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा ये संपल्प है कि 2028 में आप इंदौर से मेट्रो में बैठकर उज्जैन महाकाल के दर्शन करने जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इंदौर और आसपास के क्षेत्र को अब मेट्रो समुचित विकास के लिए मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी बनाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 से 6 महीने मेट्रो का संचालन शुरू हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने शहर वासियों से मेट्रो शुरू होने के बाद उसका रेगुलर उपयोग करने की भी अपील की.

ये भी पढ़ें - IAF की 91वीं वर्षगांठ: एयर शो में दिखा लड़ाकू विमान का दम, कई एयरक्राफ्ट ने किया शानदार प्रदर्शन, देखें VIDEO

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
Indore Metro का ट्रायल रन पूरा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया सफर
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close