विज्ञापन
Story ProgressBack

अवैध उत्खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर माफियाओं ने किया हमला, घायल रेंजर एम्स में भर्ती

रायसेन में अवैध उत्खनन जोरों पर चल रहा है. अवैध उत्खनन में माफिया नर्मदा से भारी मात्रा में रेत निकाल रहे हैं. वहीं जंगलों से पेड़ काटकर मुरम पत्थर निकाले जा रहे हैं.

Read Time: 3 min
अवैध उत्खनन रोकने गई वन विभाग की टीम पर माफियाओं ने किया हमला, घायल रेंजर एम्स में भर्ती
घायल रेंजर एम्स में भर्ती

Raisen News : रायसेन में पत्थर का अवैध उत्खनन रोकने गए वन विभाग के अमले पर खनन माफियाओं ने हमला कर दिया जिसमें रेंजर गंभीर रूप से घायल गया. घायल रेंजर को प्राथमिक इलाज के बाद रायसेन से एम्स रेफर कर दिया गया है. हमले के बाद कलेक्टर एसपी डीएफओ के साथ घटना स्थल हकीमखेडी पहुंचे और निरीक्षण किया. अवैध उत्खनन रोकने के साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. मामला दर्ज होते ही पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी के बागी नेता युवराज महाजन के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, बोले- ये बदले की राजनीति है!

रायसेन में माफियाओं के हौसले बुलंद

रायसेन में अवैध उत्खनन जोरों पर चल रहा है. अवैध उत्खनन में माफिया नर्मदा से भारी मात्रा में रेत निकाल रहे हैं. वहीं जंगलों से पेड़ काटकर मुरम पत्थर निकाले जा रहे हैं. इसी की जानकारी लगते ही वन विभाग की टीम रायसेन के ग्राम हकीमखेड़ी पहुंची, जहां अवैध रूप से पत्थर निकाले जा रहे थे. माफियाओं की टीम ने धारदार हथियार से डिप्टी रेंजर लाल सिंह पूर्वी एवं टीम पर हमला कर दिया जिसमें रेंजर घायल हो गए. उन्हें घायल हालत में जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद एम्स भेजा गया है. कोतवाली पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें : मीनाक्षी सिंह ने 'मिस इंडिया क्वीन टीनएज' जीतकर किया सतना का नाम रोशन

उत्खननकर्ताओं के बनाए मार्ग नष्ट किए गए

जानकारी लगते ही कलेक्टर अरविंद दुबे जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने रेंजर का हालचाल जानने के बाद एम्स रेफर कराया. साथ ही घटनास्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किया और अवैध उत्खनन को सख्ती के साथ रोकने और उत्खननकर्ताओं की ओर से परिवहन हेतु बनाए गए मार्गों को नष्ट करने के निर्देश दिए. कलेक्टर दुबे ने दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए. उपवन मंडल अधिकारी रायसेन सुधीर पटले ने बताया कि माफियाओं की ओर से जानलेवा हमला किया गया है. आरोपी तो बहुत थे, जिनमें से 6-7 आरोपियों को पहचान लिया गया है. पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई करने में जुट गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close