विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

चाभी स्टेशन मास्टर के पास है... रेलवे स्टेशनों के शौचालयों पर लटक रहे ताले, खुले में जा रहे लोग

छतरपुर जिले में ईशानगर, डुरियागंज, सिंहपुर डुमरा, रगौली, राजनगर स्टेशन में से सिर्फ ईशानगर में ही लोगों को शौचालय जाने को मिल रहा है. बाकी जगहों पर शौचालय पर ताला लगा रहता है

चाभी स्टेशन मास्टर के पास है... रेलवे स्टेशनों के शौचालयों पर लटक रहे ताले, खुले में जा रहे लोग
रेलवे स्टेशनों के शैचालयों पर लटक रहा ताला

Chhatarpur Railway Station : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) जिले के अंतर्गत आने वाले कई रेलवे स्टेशनों का सुंदरीकरण, विस्तारीकरण और प्लेटफार्म के विकास कार्य किए गए हैं. इन पर लोगों के बैठने के लिए कुर्सी, छाया, शौचालय आदि की व्यवस्था की गई. लेकिन छोटे स्टेशनों पर मौजूद शौचालयों (Toilets) में लोगों को जाने को नहीं मिल रहा है. कुछ स्टेशनों पर स्टेशन मास्टर (Station Master) चाभी अपने पास रखते हैं और दीवार पर लेख कराकर यह बताते भी हैं कि 'शौचालय की चाभी स्टेशन मास्टर के पास उपलब्ध है'.

छतरपुर जिले में छतरपुर, खजुराहो और हरपालपुर प्रमुख रेलवे स्टेशन हैं. इसके साथ ही ईशानगर, डुरियागंज, सिंहपुर डुमरा, रगौली, राजनगर स्टेशन में से सिर्फ ईशानगर में ही लोगों को शौचालय जाने को मिल रहा है. बाकी जगहों पर शौचालय पर ताला लगा रहता है और कुछ स्टेशनों पर तो दीवार पर लिखवाया गया है कि 'शौचालय की चाभी स्टेशन मास्टर के पास उपलब्ध है'. इन जगहों पर कोई भी स्टेशन मास्टर के पास नहीं जाता है और प्लेटफॉर्म के आसपास ही शौच, लघुशंका आदि करने लगता है.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : MP Election 2023 : आचार संहिता को लेकर अब तक ₹226 करोड़ अधिक की कार्रवाई, पिछले चुनाव से तीन गुना ज्यादा

रेलवे स्टेशनों पर फैल रही गंदगी

जिले के डुरियागंज, सिंहपुर डुमरा रेलवे स्टेशन पर चारों तरफ गंदगी फैली है. सफाई के नाम पर महज खानापूर्ति की जाती है. स्टेशन पर गंदगी फैलाने के लिए यात्री भी कम जिम्मेदार नहीं हैं. प्लेटफॉर्म सहित यात्री प्रतीक्षालय और प्लेटफॉर्म एरिया में गंदगी का अंबार लगा है. सीढ़ियों के पास कूड़ा-कचरा फैला रहता है. यही हालत हैंडपंप के पास भी है. यात्रियों ने स्टेशन पर नियमित सफाई कराने की मांग की है. छोटे स्टेशनों पर यहां का प्रबंधन स्वच्छता, पेयजल और शौचालय के प्रति लापरवाह है. इससे यहां आने वाले यात्रियों और उनके साथ के लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें : MP Election: "सुरखी और जैसीनगर आकर लगा कि भ्रष्टाचार और अत्याचार के केंद्र में आया हूं"- कमलनाथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime ! पहले Instagram पर की चैटिंग, फिर रेप के बाद करने लगा ब्लैकमेल
चाभी स्टेशन मास्टर के पास है... रेलवे स्टेशनों के शौचालयों पर लटक रहे ताले, खुले में जा रहे लोग
Bhopal Ineligible 66  Nursing colleges Students will be shifted to other 
Next Article
MP के अपात्र 66 नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों को दूसरे कॉलेजों में किया जाएगा शिफ्ट, जानें पूरी डिटेल
Close
;