विज्ञापन
Story ProgressBack

आज फिर दिल्ली की ओर कूच करेंगे देशभर के किसान, बस अड्डे से स्टेशनों तक...पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

Farmer Protest: आज एक बार फिर से किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है, जिसे देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है. दिल्ली पुलिस ने सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली के रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन पर भी पुलिस की कड़ी निगरानी है.

Read Time: 2 min
आज फिर दिल्ली की ओर कूच करेंगे देशभर के किसान, बस अड्डे से स्टेशनों तक...पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

MSP समेत अपनी कई मांगों को लेकर बुधवार, 6 मार्च को देशभर के किसान (Kisan Andolan) एक बार फिर दिल्ली कूच करेंगे. इधर, किसान संगठनों के दिल्ली कूच करने के ऐलान के बाद सिंघू बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, रेलवे और मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दरअसल,  शंभू बॉर्डर पर कई दिनों से डेरा डाले बैठे किसान आज जंतर-मंतर (Kisan Jantar Mantar March) की तरफ जाने की कोशिश करेंगे. 

किसान नेताओं का कहना है, 'देश में जो लूट हो रही है, उसको बचाने के लिए किसान लड़ाई लड़ रहा है. हमारी अभिव्यक्ति की आजादी को छीना जा रहा है. जनता को हमारे लिए सरकार से सवाल करनी चाहिए.'

दिल्ली में प्रर्दशन, रैली और सभा करने पर रोक 

किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी अलर्ट पर है. सिंधू, टीकरी और गाजीपुर सीमाओं, रेलवे और मेट्रो स्टेशन और बस स्टैंड पर कड़ी निगरानी के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है. इसके अलावा देश की राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं दिल्ली में प्रर्दशन, रैली और सभा करने पर भी रोक लगा दी गई है. 

10 मार्च देशव्यापी रेल रोकोआंदोलन का आह्वान 

दरअसल, 21 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान के दौरान हुई झड़प में युवा किसान शुभकरण की मौत हो गई थी, जिसके बाद किसानों ने दिल्ली कूच को कुछ दिनों के लिए टाल दिया था. हालांकि आज एक बार फिर किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान किया है. आज मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार सहित देशभर के कई राज्यों से किसान दिल्ली पहुंचेंगे. बता दें कि बस, ट्रेन और मेट्रो से उनकी दिल्ली पहुंचने की योजना है. इसके अलावा किसान 10 मार्च को 4 घंटे के लिए देशव्यापी रेल रोकोआंदोलन का भी आह्वान किया है. 

ये भी पढ़े: CM मोहन यादव आज देश के पहले क्राफ्ट हैंडलूम टूरिज्‍म विलेज का करेंगे लोकार्पण, सिंधिया भी रहेंगे मौजूद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close