विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: आरोपियों को पकड़ने के लिए TI ने साफ किया गन्ने का कचरा, तो पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर धोए बर्तन

Crime: एक मामले में आरोपी को पकड़ने के लिए एसडी.ओ.पी ने महिला मित्र बनकर और टी.आई ने मुस्लिम वेशभूषा धारण कर लूट के आरोपियों को जाल में फंसाकर पकड़ा. आरोपियों को पकड़ने के दौरान थाना प्रभारी ने गन्ने का कचरा साफ किया तो पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर बर्तन धोए. 

MP News: आरोपियों को पकड़ने के लिए TI ने साफ किया गन्ने का कचरा, तो पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर धोए बर्तन
पुलिस ने किया लूट के आरोपियों को गिरफ्तार

Police Plan for catching Accused: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले के नालछा बगड़ी फाटे के सामने 18 जून की दोपहर में भारत फाइनेंस कंपनी के बैंक कर्मी के साथ तीन अज्ञात बदमाशों ने लूट की वारदात की थी. इस लूट की वारदात में 55 हजार रुपए नगद और एक टैबलेट सहित बैंक की सामग्री लूट कर ले गए थे. इस मामले में नालछा पुलिस (Nalcha Police) ने लूट की वारदात का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपीयों को गिरफ्तार किया. इस लूट की वारदात में आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को एक नया तरीका अपनाना पड़ा. एसडीओपी (SDOP) महिला मित्र बनी और टीआई ने मुस्लिम वेशभूषा पहनकर आरोपियों को पीथमपुर चौपाटी से गिरफ्तार किया. करोगे को पकड़ने के दौरान थाना प्रभारी ने गन्ने का कचरा साफ किया, तो पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर बर्तन भी धोए.

बाइक नंबर के आधार पर पुलिस को मिली सफलता

धार पुलिस की टीम ने इस पूरे घटना पर काम करना शुरू किया. घटनास्थल पर बैंक कर्मी ने आरोपियों की बाइक के नंबर लिखकर पुलिस को बताए थे. इसी आधार पर पुलिस बाइक के मालिक तक पहुंची और घटना के दूसरे दिन ही बाइक के मालिक एवं में अन्य सहयोगी आरोपी को गिरफ्तार किया. हालांकि, बाइक का मालिक लूट की वारदात में शामिल नहीं था. लेकिन, योजना बनाने में जरूर शामिल था. पकड़े गए संजय, उम्र 24 साल निवासी नीलकंठ मान्ङव और रवि, उम्र 21 साल, निवासी नीलकंठ मान्ङव, दोनों के माध्यम से ही लूट में शामिल तीनों आरोपियों के पीथमपुर में होने की जानकारी मिली और उनके मोबाइल नंबर भी.

आरोपी जा पहुंचे थे उमरबंद

बगड़ी फाटे के समीप हुई लूट की घटना के बाद तीनों आरोपी उमरबंद जा पहुंचे थे. इस इलाके में लगातार सर्चिंग की जा रही थी. इसके बाद वे तीनों आरोपी पीथमपुर पहुंच गए. पीथमपुर में तीनों आरोपी छुपे हुए थे. जिसके लिए एसडी.ओ.पी धामनोद मोनिका सिंह ने योजना बनायी और एक आरोपी जिसका दो दिन बाद मोबाइल चालू हुआ था. उसे चर्चा कर उसे जाल में फंसा कर महिला मित्र बनी उससे मिलने के लिए समय ले लिया इसी बीच योजना बनाते हुए नालछा थाना प्रभारी ईश्वरसिंह चौहान को मुस्लिम युवक की वेश भूषा में तैयार होकर एबी रोड पर स्थित पलाश चौराहे से बस में बैठकर आरोपी व्दारा बताये स्थान पर रवाना हुए.

ये भी पढ़ें :- Crime: ज्वेलर्स को रास्ते में रोककर लुटे थे जेवर और पैसे, अब चढ़े पुलिस के हत्थे इतने आरोपी 

ऐसे फंसे थे जाल में

योजना बद तरीके से आरोपियों ने एसडी.ओ.पी मोनिका सिंह से महिला होने के संबंध में विडियो कॉल कर पुष्टि की. इसके बाद आरोपियों ने मिलने के लिए पीथमपुर चौपाटी स्थान बताया. उक्त स्थान की सूचना लगने नालछा थाने से आरक्षक राहुल, नवीन राठौर, थाना सेक्टर पीथमपुर 01 से आरक्षक सचिन सोनेर, पीथमपुर, सूरज तिवारी, शलेंद्र भदौरिया को तत्काल सूचना देकर तय स्थान पर लगाया. इसी बीच आरोपी से एसडी.ओ.पी धामनोद मोनिका सिंह लगातार सम्पर्क कर मिलने पर उनको बुलाने का प्रयास किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें :- World yoga day: योगा डे पर डिप्टी सीएम शुक्ला ने बताए मिलेट्स के फायदे, किसानों को बांटे इनके बीज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
MP News: आरोपियों को पकड़ने के लिए TI ने साफ किया गन्ने का कचरा, तो पुलिसकर्मियों ने ढाबे पर धोए बर्तन
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;