विज्ञापन

MP-छत्तीसगढ़ के इन गांवों में अब भर सकेंगे फर्राटा, केंद्र ने 104 नई सड़कों की दी मंजूरी

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सड़कों को मंजूरी दी है. पीएम जनमन योजना के तहत MP में 86 और छत्तीसगढ़ में 18 नई सड़कें बनाई जाएगी.

MP-छत्तीसगढ़ के इन गांवों में अब भर सकेंगे फर्राटा, केंद्र ने 104 नई सड़कों की दी मंजूरी

केंद्रीय कृषि व ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात दी है. शिवराज सिंह ने पीएम जनमन योजना के तहत मध्यप्रदेश की 86 और छत्तीसगढ़ की 18 सड़कों को मंजूरी दी है. इसके तहत मध्य प्रदेश में नई सड़कें बनाने के लिए कुल 162.41 करोड़ रुपये और छत्तीसगढ़ में 97.63 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.  

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश भर में गांव-गांव लगातार बाहरमासी सड़कों से जुड़ रहे हैं.'

मध्य प्रदेश के 15 जिलों में बिछेगा सड़कों का जाल 

पीएम-जनमन योजना (PM JANMAN Yojana) के अंतर्गत मध्य प्रदेश के लिए 162.41 करोड़ रुपये की लागत से 216.86 किलोमीटर लंबाई की कुल 86 सड़कों के निर्माण की मंजूरी दी गई है. इसके तहत मध्य प्रदेश के अनुनपूर, विदिशा, बालाघाट, जबलपुर और गुना सहित 15 जिलों में सड़कों का जाल बिछेगा. वहीं प्रदेश में अब तक कुल 844.34 किलोमीटर की 311 सड़कों को मंजूरी दी गई है.

छत्तीसगढ़ में 18 सड़कों को मिली मंजूरी 

वहीं ग्रामीण विकास मंत्रालय की बैठक में छत्तीसगढ़ के 2 जिले के 18  सड़कों को स्वीकृति दी गई. इस बैठक में छत्तीसगढ़ के कावर्धा में 12 और नारायणपुर में 6 सड़कों को मंजूरी मिली है. दरअसल, पीएम-जनमन योजना के तहत छत्तीसगढ़ में 97.63 करोड़ रुपये की लागत से 128.15 किलोमीटर लंबी 18 सड़कें बनाई जाएगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 1590.843 किलोमीटर की सड़कों की स्वीकृत दी गई है. ये बारहमासी सड़कें कमजोर जनजातीय समूह को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ेंगी.

ये भी पढ़े: MP में 15 सीनियर IPS अफसरों का तबादला, इन जगहों की संभालेंगे जिम्मेदारी; यहां देखें लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Good News: अगले महीने ब्याज दर में मिल सकती है राहत, ग्लोबल रेटिंग एजेंसी ने GDP को लेकर किया बड़ा ऐलान
MP-छत्तीसगढ़ के इन गांवों में अब भर सकेंगे फर्राटा, केंद्र ने 104 नई सड़कों की दी मंजूरी
15 senior IPS officers transferred List ADG Intelligence Jaideep Prasad becomes Lokayukta DG
Next Article
MP में 15 सीनियर IPS अफसरों का तबादला, इन जगहों की संभालेंगे जिम्मेदारी; यहां देखें लिस्ट
Close