विज्ञापन
Story ProgressBack

महिला ने भरण-पोषण के लिए मांगे 15 हजार रुपए, पति बोला-मैं तो किन्नर हूं, भला शादी कैसे कर सकता हूँ

Gwalior Court Case: एक महिला ने जब कोर्ट में अपने पति के खिलाफ भरण-पोषण का पैसा नहीं देने का केस दर्ज कराया तो उसने कहा कि 'मैं तो एक किन्नर हूं, मैं इससे शादी कैसे कर सकता हूं.'

Read Time: 3 min
महिला ने भरण-पोषण के लिए मांगे 15 हजार रुपए, पति बोला-मैं तो किन्नर हूं, भला शादी कैसे कर सकता हूँ
कोर्ट में आया भरण-पोषण से जुड़ा अनोखा मामला

Gwalior News: ग्वालियर जिले के कुटुंब न्यायालय में सुनवाई के लिए बहुत अलग तरह का मामला आया. एक महिला ने केस दायर किया कि उसका पति उसे भरण-पोषण के लिए पैसे नहीं दे रहा है. लेकिन, सुनवाई के दौरान उसके पति ने उस महिला को अपनी पत्नी मानने से ही इनकार कर दिया. उसने तर्क देते हुए कहा कि वह तो किन्नर है, भला शादी कैसे कर सकता है. इसके बाद वहां मौजूद सभी लोग चौंक गए.

पहले पति के हालात थे ठीक

दरअसल, एक महिला का कुटुंब न्यायालय में अनोखा केस सामने आया. इसमें उसने कहा था कि उसकी शादी 10 मार्च 1985 को हुई थी. उस समय उसका पति सोने-चांदी की दुकान पर नौकरी करता था. 1990 तक दोनों आगरा के पैतृक मकान में साथ ही रहे. परिजनों से अनबन होने के चलते उन लोगों ने लोहा मंडी आगरा में किराए का मकान ले लिया और वहां रहने लगे. इसके बाद दोनों लोग ग्वालियर आ गए और वहीं रहने लगे.  

महिला ने लगाया पति पर आरोप

पूरे मामले को लेकर महिला का कहना है कि कुछ समय बाद पति ने उससे कहा कि उसकी आगरा में अच्छी नौकरी लग रही है और वह वहां अकेले रहकर काम करेगा. उसके पास आता-जाता रहेगा और उसे हर महीने 15 हजार रुपए देगा. यह कहकर वह आगरा चला गया. महिला इंतजार करती रही लेकिन, उसके बाद न उसका पति आया और न ही रुपए. महिला ने आगरा में जब खोजबीन की तो पता लगा कि उसके पति ने तो किन्नरों के साथ रहना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें :- MP Cabinet Meeting: मोहन यादव सरकार की कैबिनेट मीटिंग खत्म, MSP को लेकर लिया अहम फैसला

भरण पोषण के लिए दिया था आवेदन

महिला ने 9 दिसंबर 2015 को ग्वालियर के कुटुंब न्यायालय में भरण-पोषण के लिए आवेदन दिया था. इनमें सुनवाई के दौरान फरियादी ने कोर्ट में कहा कि वह तो किन्नर है, भला शादी कैसे कर सकता है. उसने किन्नरों के साथ के अपने फोटो भी पेश किए. सुनवाई के दौरान महिला की एक रिश्तेदार महिला ने गवाही भी दी कि वह दोनों की शादी के समय मौजूद रही थी.

ये भी पढ़ें :- Jabalpur: 50 लाख की लूट के मामले में फरार आरोपित की ट्रेन से कटकर मौत, दो आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close