विज्ञापन
Story ProgressBack

ज्ञानवापी मामले में आया फैसला एक तरह से मील का पत्थर होगा : मुख्यमंत्री मोहन यादव 

ज्ञानवापी मामले में हुए ASI सर्वे की रिपोर्ट पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का बयान सामने आया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मगंलवार को पत्रकारों से मुखातिब होते कहा कि कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले में जो भी फैसला लिया है वो एक तरह से मील का पत्थर रहेगा. CM यादव ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि बनारस जिला कोर्ट ने जो फैसला दिया है वो हिंदू समाज के लिए अहम फैसला है.

ज्ञानवापी मामले में आया फैसला एक तरह से मील का पत्थर होगा : मुख्यमंत्री मोहन यादव 
ज्ञानवापी मामले में आया फैसला एक तरह से मील का पत्थर होगा : मुख्यमंत्री मोहन यादव

ज्ञानवापी मामले में हुए ASI सर्वे की रिपोर्ट पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का बयान सामने आया है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मगंलवार को पत्रकारों से मुखातिब होते कहा कि कोर्ट ने ज्ञानवापी मामले में जो भी फैसला लिया है वो एक तरह से मील का पत्थर रहेगा. CM यादव ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि बनारस जिला कोर्ट ने जो फैसला दिया है वो हिंदू समाज के लिए अहम फैसला है. हिन्दुओं के धर्म व दृष्टि से बनारस से अच्छी कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि  ASI की रिपोर्ट एक तथ्यात्मक रिपोर्ट है. सारे प्रमाणों के बाद जो फैसला बताया जा रहा है. वो इस बात का इशारा है कि फैसला किसके पक्ष में आना चाहिए. CM यादव ने फैसले को हिंदू समाज के लिए महत्वपूर्ण फैसला बताया है. 

यहां देखिए CM यादव ने क्या कुछ कहा? 

ASI की रिपोर्ट आने पर सियासी हलचल तेज़ 

जानकारी के लिए बता दें कि ज्ञानवापी फैसले में ASI की रिपोर्ट आने के बाद प्रदेश में सियासी हलचल तेज़ हो गई है. कुछ दिन पहले सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने ज्ञानवापी मामले में हुए फैसले पर कहा था कि  "ज्ञानवापी में मंदिर था और मंदिर ही रहेगा. उन्होंने कहा कि मुगलों ने आकर मंदिरों पर आक्रमण किए. मुगलों ने मंदिर और मूर्ति को खंडित किया. मोदी जी के नेतृत्व में हिंदुओं के साथ न्याय हो रहा है. मंदिरों के भाव पुनर्जागृत हो रहे हैं." इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. कांग्रेस ने सदैव आक्रमणकारियों का साथ दिया है. उन्होंने कहा, "अयोध्या के बाद काशी-मथुरा में मंदिर बनने में अब कहीं कोई विलंब नहीं."

ये भी पढ़ें - Naxalism in Chhattisgarh: हमास की राह पर नक्सली, सुरक्षा बलों पर हमले के लिए बिछा रहे हैं सुरंगों का जाल

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर बौखलाई थी कांग्रेस 

वहीं, सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस की साध्वी रिचा गोस्वामी ने कहा कि BJP धर्म के नाम पर धंधा कर रही है. सर्वे के बहाने BJP काशी-मथुरा के लिए माहौल बना रही है. उन्होंने कहा कि पुराने मंदिरों के संरक्षण की बजाय, BJP नए स्थल खोज रही है. सुपर कॉरिडोर के नाम पर पहले ही कई मंदिर और मस्जिद हटाए गए हैं. इसके साथ ही रिचा गोस्वामी ने प्रज्ञा ठाकुर को सलाह देते हुए कहा, "प्रज्ञा जी आप 360 डिग्री में देखिए. केवल एक पार्टी के होकर वही बात मत बोलिए जो भाजपा को पोषित करे. धर्म राजनीति का विषय नहीं है. सबसे पहले आप संत हैं, यदि आप संत हैं तो आपको वही बात करना चाहिए जो सही हो. भगवान की भक्ति में अपने आप को सही रखेंगे तो बाकी सब सही हो जाएगा."

पढे़ं दिवाकर मुक्तिबोध का कॉलम- नक्सल समस्या पर नई पहल: मान जाओ,वर्ना मारे जाओगे !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: कश्मीर और शिमला के ग्रीन एप्पल को एमपी के इस जिले में उगाने की तैयारी, जानें कैसे मिली सफलता
ज्ञानवापी मामले में आया फैसला एक तरह से मील का पत्थर होगा : मुख्यमंत्री मोहन यादव 
road accident issue in india three people die and seven injured in two different Road accident in Japalpur and bhind
Next Article
Road Accident: दो सड़क हादसों से दहला मध्य प्रदेश, इतने लोगों ने गंवाई जान और 7 की हालत है गंभीर
Close
;