विज्ञापन

MP में नहीं थम रहा डायरिया का प्रकोप, इस जिले में ससुराल आए दामाद की दूषित पानी पीने से हुई मौत, इतने लोग बीमार

Diarrhea in MP: प्रदेश में डायरिया की बीमारी का प्रकोप लगातार फैलता जा रहा है. कई जिलों तक ये अपने पैर पसारता जा रहा है. कुए का दूषित पानी पीने से ग्रामीण बीमार हुए. एक की मौत, 27 बीमार और 10 को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. 

MP में नहीं थम रहा डायरिया का प्रकोप, इस जिले में ससुराल आए दामाद की दूषित पानी पीने से हुई मौत, इतने लोग बीमार
दूषित पानी पीने से लोगों में फैल रहा डायरिया

Khandwa Diarrhea: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) जिले के खालवा ब्लॉक के आदिवासी गांव (Adivasi Village) बाराकुंड में एक मोहल्ले में दूषित पानी पीने से कई लोग बीमार हो गए और एक को उल्टी-दस्त होने के बाद व्यक्ति की मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही जिला और ब्लॉक स्वास्थ्य टीम (Health Team) गांव में पहुंची. गांव में करीब 27 मरिज डायरिया (Diarrhea) के मिले हैं. साथ ही, 23 मरीज बुखार और 59 मरीज अन्य बीमारियों से ग्रस्त पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि कुए का दूषित पानी पीने के कारण इस तरह की स्थिति बनी... स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दूषित पानी वाले कुएं की मोटर बंद कराई और पांच मरीजों को खंडवा रेफर किया गया.

अस्पताल पहुंचने से पहले हुई युवक की मौत

खंडवा में खालवा ब्लॉक के बाराकुंड गांव में एक युवक को उल्टी-दस्त की शिकायत के चलते स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई. रोशनी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी ने इस घटना की सूचना तुरंत जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी. जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम सूचना मिलते ही ग्राम बाराकुंड पहुंची और ग्रामीणों का स्वास्थ्य प्रशिक्षण किया. स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान टीम ने पाया कि एक दूषित कुए का पानी पीने से इस तरह की स्थिति बनी है. जिला प्रशासन की टीम ने तुरंत ही दूषित कुए के पानी की सप्लाई बंद करवाई.

ये भी पढ़ें :- MP में टपकती छत और गीले क्लास रूम... कैसे पढ़ाएं हम! शिक्षक ने खुद वीडियो बनाकर खोली अफसरों की पोल

एक ही गांव के इतने मरीजों को हुआ डायरिया

जिला महामारी विशेषज्ञ डॉक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि बाराकुंड गांव की जनसंख्या 1496 है और जांच में 27 मरीजों में डायरिया के लक्षण मिले हैं. इसमें 18 पुरुष और 9 महिलाएं हैं. इसमें बच्चों की संख्या 6 हैं. 10 मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं, हरदा जिले के सिराली से अपने ससुराल आए एक व्यक्ति की दूषित पानी पीने से डायरिया के चलते मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें :- किसानों ने कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के सुर में मिलाया सुर, बोले- किसानों के नाम पर राजनीति बंद हो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
8 साल की कानूनी लड़ाई का हुआ अंत, उपभोक्ता आयोग ने डाक विभाग पर ठोका जुर्माना, अब देने होंगे इतने रुपए
MP में नहीं थम रहा डायरिया का प्रकोप, इस जिले में ससुराल आए दामाद की दूषित पानी पीने से हुई मौत, इतने लोग बीमार
Bhopal IPS Officers Transfer Late night Ratlam SP Indian Railways Police Department
Next Article
MP में देर रात IPS अफसरों के तबादले, इन जगहों की संभालेंगे जिम्मेदारी, देखें लिस्ट
Close