विज्ञापन
Story ProgressBack

Indore News: आयुक्त द्वारा बनाई गई कमेटी को महापौर ने किया भंग, राजनीति हुई तेज...निगम के नेता विपक्ष ने उठाए सवाल

पिछले दिनों हरदा पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद इंदौर नगर निगम को सर्राफा व्यापारियों द्वारा देर रात लगाई जाने वाली चौपाटी के बारे में शिकायती आवेदन दिया गया था. जिसमें गैस टंकियों के उपयोग को लेकर शिकायत की गई थी, जिस पर निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने अधिकारियों की जांच कमेटी बनाकर सर्वे कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था.

Read Time: 3 min
Indore News: आयुक्त द्वारा बनाई गई कमेटी को महापौर ने किया भंग, राजनीति हुई तेज...निगम के नेता विपक्ष ने उठाए सवाल
इस मामले में महापौर पुष्यमित्र भार्गव का कहना है, ' निगमायुक्त द्वारा नियम विरुद्ध कमेटी का गठन किया गया था'

Madhya Pradesh News: हरदा (harda) में हुए हादसे के बाद इंदौर नगर निगम आयुक्त द्वारा शहर के प्रसिद्ध सर्राफा क्षेत्र में जांच के लिए बनाई गई कमेटी को महापौर पुष्यमित्र भार्गव द्वारा भंग किए जाने के बाद राजनीति गरमा गई है. विपक्ष का कहना है कि समन्वय के बिना विकास होना संभव नहीं है वहीं महापौर इसे अपना अधिकार बता रहे हैं.

एमआईसी सदस्य राजेश राठौर ने भी ली थी आपत्ति

दरअसल पिछले दिनों हरदा पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद इंदौर नगर निगम को सर्राफा व्यापारियों द्वारा देर रात लगाई जाने वाली चौपाटी के बारे में शिकायती आवेदन दिया गया था. जिसमें गैस टंकियों के उपयोग को लेकर शिकायत की गई थी, जिस पर निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने अधिकारियों की जांच कमेटी बनाकर सर्वे कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था. जिसके बाद निगम पार्षद और एमआईसी सदस्य निरंजन सिंह चौहान ने आपत्ति करते हुए महापौर पुष्यमित्र भार्गव को नियम विरुद्ध कमेटी तैयार करने की शिकायत की थी. इस पत्र के जारी होने के बाद एमआईसी सदस्य राजेश राठौर ने भी आपत्ति ली थी और समिति भंग करने की मांग की थी.

इस मामले में महापौर पुष्यमित्र भार्गव का कहना है, ' निगमायुक्त द्वारा नियम विरुद्ध कमेटी का गठन किया गया था, अधिकारी कोई भी गलत निर्णय लेंगे तो उसे ठीक करने की जवाबदारी एमआईसी और महापौर के पास सुरक्षित है. मैंने अपने अधिकारों के तहत कमेटी को भंग कर नई कमेटी का गठन किया है. समन्वय के बाद सर्राफा व्यापारियों, दुकानदारों से चर्चा के बाद कोई निर्णय लिया जाएगा.'

ये भी पढ़ें 'राहुल गांधी लेकर चल रहे नफरत फैलाने का काफिला', छत्तीसगढ़ भाजपा का 'न्याय यात्रा' पर निशाना

निगम के नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा के महापौर पर लगाया आरोप

वहीं दूसरी और निगम के नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने भाजपा के महापौर पुष्यमित्र भार्गव और एमआईसी सदयों पर मनमाने तरीके से गलत निर्णय लेने का आरोप लगाया है, और कहा कि निगम में महापौर और निगमायुक्त के बीच जंग छिड़ी हुई है और शहर के विकास की और किसी का ध्यान नहीं है.

फिलहाल इस पूरे मामले में इंदौर शहर की शान और देर रात को गुलजार होने वाले खाने -पीने के मार्केट सर्राफा बाजार के व्यापारियों से कोई तालमेल नहीं किया गया और जांच कब शुरू होगी यह मामला अधर में लटका हुआ है.

ये भी पढ़ें इंदौर में ‘₹100 करोड़' की जमीन पर जंगल उगा रहा है ये कॉलेज, 30 एकड़ में 65 प्रजातियों के हैं हजारों पौधे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close