विज्ञापन

MP में दांव पर लगी स्कूल जाने वाले मासूमों की जान, ओवरलोड होकर चल रही स्कूली ऑटो

Katni News: शहर में संचालित हो रहे स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चों की जान दांव पर लगी हुई है. इन स्कूलों में चलने वाले ऑटो अपनी क्षमता से अधिक बच्चों को बिठाकर चलते हैं. इसको लेकर लगातार सामने आ रही शिकायतों पर प्रशासन ने एक्शन लिया.

MP में दांव पर लगी स्कूल जाने वाले मासूमों की जान, ओवरलोड होकर चल रही स्कूली ऑटो
बच्चों की जान से हो रही थी लापरवाही

Overload School Vans: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत गायत्री नगर और सिविल लाइन के पास ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) ने स्कूली बच्चों को ले जाने वाले एक दर्जन वाहनों की जांच की. इस दौरान दस्तावेजों की जांच कर ओवरलोड वाहनों (Overload Vehicles) में बैठे स्कूली बच्चों को उनके घरों तक भिजवाते हुए वाहनों को थाने में खड़ा करवाया गया. बता दें कि इसको लेकर लोगों ने कई बार शिकायत किया कि उनके बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. 

टीआई ने दिया ये जवाब

एनडीटीवी संवाददाता ने मौके पर ट्रैफिक टीआई राहुल पांडेय से इस कार्रवाई पर चर्चा की. जिसमें उन्होंने बताया कि स्कूली छात्रों को ले जाने वाले वाहनों की विशेष जांच की जा रही है. साथ में दस्तावेजों की जांच की गई है. अभी तक एक दर्जन वाहनों की जांच की गई है. ओवरलोड वाहन पाए जाने पर बच्चों को घर पहुंचाया गया है और उन वाहनों को थाने में लाकर चालानी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें :- बांग्लादेश में अशांति से ग्वालियर-चंबल का ये उद्योग हुआ चौपट, 20 हजार लोगों की रोजी-रोटी पर संकट

ओवरलोड करके चल रही है स्कूली ऑटो

बता दें कि ज्यादातर वाहनों में संख्या से अधिक मात्रा में स्कूली छात्रों को बैठकर ले जाया जा रहा है. एक ऑटो में 13 से 15 बच्चे बैठे पाए गए है. इस तरह से ओवरलोड करने पर कोई गम्भीर हादसा भी सकता है. आगामी दिनों में इस तरह से ओवरलोड बच्चों को वाहनों में ले जाने में ट्रैफक पुलिस कितना सफल हो पाते है यह देखने वाली बात होगी.

ये भी पढ़ें :- Kawad Yatra के दौरान घटी दिल दहला देने वाली घटना, करंट लगने से इतने मासूम बुरी तरह झुलसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
MP में दांव पर लगी स्कूल जाने वाले मासूमों की जान, ओवरलोड होकर चल रही स्कूली ऑटो
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close