विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

उज्जैन : काउंसलर ने दो पत्नियों के बीच पति का किया बंटवारा, 15-15 दिन रहेगा साथ

मध्यप्रदेश के उज्जैन में दो पत्नियों ने अपने पति का बंटवारा किया है. पहली पत्नी के साथ 15 दिनों तक और दूसरी पत्नी के साथ पति 15 दिनों तक रहेगा. काउंसलर के इस फैसले को तीनों लोगों ने स्वीकार कर लिया है.

Read Time: 3 min
उज्जैन : काउंसलर ने दो पत्नियों के बीच पति का किया बंटवारा, 15-15 दिन रहेगा साथ
उज्जैन में दो पत्नियों ने किया पति का बंटवारा.
उज्जैन:

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में दो महिलाओं के बीच पति का बंटवारा किया गया है. आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन ये सच है. कोर्ट के बाहर हुए इस फैसले की जमकर चर्चा हो रही है. दरअसल, एक मजदूर की दो पत्नियां है और दोनों ही उसके साथ रहने के लिए  झगड़ रही थी. इसी दौरान एक महिला अपने पति के खिलाफ शिकायत करने के लिए महिला थाने पहुंच गई. पुलिस ने मामला महिला परामर्श केंद्र में भेज दिया. इस दौरान काउंसलर ने ऐसा रास्ता निकाला की अब दोनों पत्नियाों के साथ उनका पति रह सकता है. समझौते के मुताबिक पति 15 दिन एक पत्नी के साथ और 15 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा. 

तलाक से पहले मुकेश ने कर ली दूसरी शादी 

दरअसल, पूरा मामला उज्जैन जिले के घटिया तहसील का है. यहां के मुकेश की 15 साल पहले बामोरा निवासी रानी से शादी हुई थी. शादी के बाद दोनों का एक बेटा हुआ, लेकिन इस बीच दोनों में विवाद हुआ और मामला कोर्ट तक पहुंच गया. इस मामले पर कोई फैसला हो पाता उससे पहले ही मुकेश ने करीब 8 साल पहले दूसरी शादी कर ली. उससे भी दो बच्चे हो गए. वहीं करीब तीन साल पहले कोर्ट ने  रानी को भी मुकेश के घर में ही रहने का फैसला सुना दिया. इस पर रानी  के घर आने पर दूसरी पत्नी नाराज होकर मायके चली गई.वहीं मुकेश रानी को लेकर इंदौर रहने चला गया, लेकिन सौतन को लेकर रानी और उसका वहां भी विवाद होने लगा और रानी ने मुकेश को जेल भिजवा दिया.

महिला थाने में शिकायत के बाद फैसला

जेल से छूटने के बाद मुकेश वापस उज्जैन रहने आ गया. यहां उसने कहा कि दूसरी पत्नी मायके में रहेगी, लेकिन उसके और बच्चों के लिए पूरा खर्च देगा. इस पर दोनों में फिर विवाद हुआ और रानी ने महिला थाने में मुकेश की शिकायत कर दी. पुलिस ने मामला महिला परामर्श केंद्र में भेज दिया.

काउंसलर ने निकाला बीच का रास्ता

परामर्श केंद्र में काउंसलर शोभा छानीवाला और आरक्षक प्रियंका सिंह परिहार रानी और मुकेश को बुलाकर समझाया. इसके लिए दोनों पत्नियों और पति को कोर्ट में बुलाया गया. काउंसलर ने बीच का रास्ता निकाला और फैसला किया कि 15 दिनों तक पति पहली पत्नी और 15  दिनों तक दूसरी पत्नी के साथ रहेगा. इतना ही नहीं काउंसलर ने कहा कि वह दोनों के बच्चों का भी खर्च उठाएगा.

ये भी पढ़े: सागर कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने हड़ताल के साथ किया धरना-प्रदर्शन, जनता परेशान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close