विज्ञापन

बेलगाम गुरु जी ! गाली-गलौज के बाद कर दी ऐसी 'महाभारत', 300 बच्चों ने देखा नज़ारा

Tikamgarh News : स्कूल के करीब 300 बच्चे इस शर्मनाक घटना के साक्षी बने, जिन्होंने अपनी आंखों के सामने शिक्षकों को मर्यादाएं तोड़ते देखा. यह घटना सवाल खड़े करती है कि क्या ऐसे बेलगाम शिक्षक बच्चों का भविष्य संवार सकते हैं?

बेलगाम गुरु जी ! गाली-गलौज के बाद कर दी ऐसी 'महाभारत', 300 बच्चों ने देखा नज़ारा
बेलगाम गुरु जी ! गाली-गलौज के बाद कर दी ऐसी 'महाभारत', 300 बच्चों ने देखा नज़ारा

MP News : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) के एक स्कूल में आज खुद मास्टरों ने ही उत्पात मचा दिया. ये स्कूल  उस समय अखाड़ा बन गया, जब स्कूल के हेडमास्टर और एक शिक्षक के बीच पढ़ाई को लेकर शुरू हुआ विवाद मारपीट में बदल गया. टीकमगढ़ जिले के इस स्कूल में शिक्षक अपनी मर्यादाओं को भूलकर एक-दूसरे के खून के प्यासे हो गए, जिससे शिक्षा महकमे में हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के मुताबिक,  शासकीय माध्यमिक शाला के हेडमास्टर बुद्धदेव सिंह और शिक्षक विवेक खरे के बीच स्कूल में विवाद हुआ. यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों शिक्षक बच्चों के सामने ही गाली-गलौज करने लगे और देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई. लगभग एक घंटे तक चली इस महाभारत में दोनों शिक्षक लात-घूंसे चलाते रहे, जिससे दोनों को गंभीर चोटें आईं. इस घटना में किसी का दांत टूट गया तो किसी का अंगूठा कट गया.

300 बच्चों के आगे हुई ये घटना

बताया जा रहा है कि पढ़ाई और अन्य जानकारी लेने जैसी बेहद मामूली बात को लेकर विवाद शुरू हुआ था... जो देखते ही देखते जंग में तब्दील हो गया. स्कूल के करीब 300 बच्चे इस शर्मनाक घटना के साक्षी बने, जिन्होंने अपनी आंखों के सामने शिक्षकों को मर्यादाएं तोड़ते देखा. यह घटना सवाल खड़े करती है कि क्या ऐसे बेलगाम शिक्षक बच्चों का भविष्य संवार सकते हैं?

मास्टर जी करते हैं 'फॉर्मेलिटी'

स्कूल के हेडमास्टर बुद्धदेव सिंह ने शिक्षक विवेक खरे पर आरोप लगाया कि वे कभी भी समय पर स्कूल नहीं आते और बच्चों को पढ़ाने के बजाय औपचारिकता निभाकर चले जाते हैं. जब हेडमास्टर ने इस बात को लेकर विवेक खरे से सवाल किया, तो विवाद बढ़ गया और मारपीट शुरू हो गई.

क्या बोले दूसरे वाले 'गुरु जी'

वहीं, विवेक खरे का कहना है कि हेडमास्टर की तरफ से गलत जानकारी भेजे जाने को लेकर सवाल उठाने पर उन्हें मारपीट का सामना करना पड़ा. दोनों शिक्षकों ने इस मामले की शिकायत देहात पुलिस थाने में की है. पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत मिली है और जांच के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें

शिक्षा अधिकारी ने कही ये बात

जिला शिक्षा अधिकारी बी. एल. आठ्या ने इस घटना को बेहद शर्मनाक बताया और कहा कि शिक्षकों का इस तरह का व्यवहार शिक्षा के मंदिर की मर्यादा को तार-तार करता है. उन्होंने दोनों शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है ताकि शिक्षा का मंदिर मजाक न बने और ऐसी घटनाएं दोबारा न हों.

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP के हेल्थ सर्विस की खुली पोल, यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर नहीं मिलने से चली गई 6 वर्ष के मासूम की जान
बेलगाम गुरु जी ! गाली-गलौज के बाद कर दी ऐसी 'महाभारत', 300 बच्चों ने देखा नज़ारा
Mohan government signs agreement with NDDB to increase 'Sanchi' milk production in MP, Congress attacks
Next Article
अब 'सांची' के दूध से निकलेगी मुनाफे की मलाई ! MP सरकार ने किया NDDB से करार, कांग्रेस ने किया प्रहार
Close