विज्ञापन
Story ProgressBack

Teacher Scam: फर्जी डिग्री देकर बने टीचर, 7 सालों तक उठाई सैलरी, ऐसे हुआ खुलासा 

MP Latest News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) से सरकारी नौकरी में फर्ज़ीवाड़े की खबर सामने आई है. ग्वालियर की देहात पुलिस ने दो फर्ज़ी टीचरों को हिरासत में ले लिया है. दोनों आरोपी पिछले 7 सालों से फरार चल रहे थे और हर महीने वेतन भी उठा रहे थे.

Read Time: 3 min
Teacher Scam: फर्जी डिग्री देकर बने टीचर, 7 सालों तक उठाई सैलरी, ऐसे हुआ खुलासा 
Teacher Scam in MP

Teacher Scam in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) से सरकारी नौकरी में फर्ज़ीवाड़े की खबर सामने आई है. ग्वालियर की देहात पुलिस ने दो फर्ज़ी टीचरों को हिरासत में ले लिया है. दोनों आरोपी पिछले 7 सालों से फरार चल रहे थे और हर महीने वेतन भी उठा रहे थे. पुलिस अब पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि उन्होंने कैसे फर्जी दस्तावेजों के सहारे सरकारी नौकरी हासिल की? दरअसल, पूरी घटना ग्वालियर के भितरवार इलाके से सामने आई है. 

यह भी पढ़ें - "यात्रा जहां से भी गुजरी, वहां से कांग्रेस ही गुजर गई", पूर्व CM शिवराज का राहुल गांधी पर तीखा हमला

जानिए फर्जीवाड़े की पूरी कहानी 

साल 2017 में नरेश मोदी और राजेंद्र रावत ने भितरवार में शिक्षक के रूप में अपनी आमद दर्ज कराई थी. इसके बाद 7 साल तक आराम से वे नौकरी करते रहे और हर साल वेतन भी उठाते रहे. कुछ समय पहले पुलिस में शिकायत की गई कि इन दोनों ने बीएड सहित शिक्षा के फर्जी डॉक्यूमेंट लगाकर नौकरी हासिल की है, जांच के बाद जब पुलिस ने भितरवार थाने में इनके खिलाफ केस दर्ज किया तो दोनों गायब हो गए.

यह भी पढ़ें - Congress List: जीतू पटवारी और कई विधायकों के नाम पर लगेगी मुहर? दिल्ली में कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर मंथन कल

फरार होने के बाद विभाग के रिकॉर्ड में रहे हाजिर 

इस मामले में चौंकाने वाली बात ये रही कि आरोपी तभी से फरार चल रहे थे लेकिन शिक्षा विभाग के दस्तावेजों में उनकी नौकरी जारी थी और वे वेतन भी ले रहे थे. भितरवार थाना पुलिस को खबर मिली कि आरोपी इलाके में देखे गए हैं. इस पर तुरंत ASP देहात निरंजन शर्मा ने SDOP भितरवार अतुल सिंह सोलंकी और थाना बल को आरोपी की तलाश में लगाया. इसके बाद पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. 

ये भी पढ़ें :- Shivpuri: बच्चे की जानलेवा बीमारी के सामने बेबस मां-बाप, डॉक्टर ने एक इंजेक्शन की कीमत बताई 16 करोड़

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मामला 

पुलिस ने धारा 420, 467, 468 और 471 के मामले में आरोपियों को हिरासत में लिया है. अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि इन्होंने कहां से फर्जी दस्तावेज तैयार करवाया और किस तरह नौकरी हासिल की जिसके लिए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़े: Lok Sabha Elections से पहले Congress को बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी जाफर ने 64 नेताओं के साथ थामा BJP का दामन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close