विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress List: जीतू पटवारी और कई विधायकों के नाम पर लगेगी मुहर? दिल्ली में कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर मंथन कल

Congress Candidate List: मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों के लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है. कल दिल्ली में इसको लेकर बैठक होनी है. माना जा रहा कि कांग्रेस कई बड़े नामों पर मुहर लगा सकती है.

Read Time: 3 min
Congress List: जीतू पटवारी और कई विधायकों के नाम पर लगेगी मुहर? दिल्ली में कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर मंथन कल
प्रतीकात्मक फोटो

Congress Lok Sabha Candidate 2nd List in Madhya Pradesh: लोकसभा चुनावों की तारीखों (Lok Sabha Elections Dates) के ऐलान के बाद राजनीतिक दल जोरो शोरों से तैयारियों में जुट गए हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक तरफ बीजेपी ने अपने सभी प्रत्याशियों के नाम (BJP Candidates List) का ऐलान कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ अभी भी कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रही है. हालांकि, कांग्रेस ने भी 10 प्रत्याशियों के नाम पहली सूची में जारी किए थे, लेकिन बाकी बचे प्रत्याशियों को लेकर बातचीत का दौर अभी भी जारी है. बताया जा रहा कि कल मंगलवार को दिल्ली (CEC Meeting in Delhi) में कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम को लेकर बैठक होने जा रही है. जिसमें कई बड़े नामों पर मंथन किया जाएगा.

जल्द खत्म होगा इंतजार

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट को लेकर जल्द ही इंतजार खत्म होगा. इसके लिए मंगलवार को दिल्ली में मंथन होगा. बता दें कि पहले यह बैठक आज यानी सोमवार को होने वाली थी, लेकिन CEC की बैठक कैंसिल होकर कल होगी. माना जा रहा है कि कांग्रेस अपने विधायकों को लोकसभा के चुनावी मैदान में उतार सकती है. वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) के चुनाव लड़ने को लेकर अभी भी संशय बरकरार है.

इन विधायकों को लेकर चल रही है चर्चा

मध्य प्रदेश की बाकी 18 सीटों में कांग्रेस अपने विधायकों को मैदान में उतारने की तैयारी में है. माना जा रहा है कि उज्जैन से महेश परमार और शहडोल से फुंदेलाल सिंह मार्को का नाम लगभग तय हो चुका है. जबलपुर लोकसभा सीट से इकलौते विधायक लखन घनघोरिया का नाम सामने आ रहा है. जबकि मंदसौर लोकसभा सीट से पूर्व विधायक दिलीप गुर्जर और नंद किशोर यादव के नाम पर चर्चा चल रही है. वहीं भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर जैसे बड़े शहरों में कांग्रेस को अभी भी मजबूत प्रत्याशियों की तलाश है. इससे पहले पिछली लिस्ट में भी कांग्रेस ने विधायकों को मौका दिया है.

यह भी पढ़ें - Elections 2024: "यात्रा जहां से भी गुजरी, वहां से कांग्रेस ही गुजर गई", पूर्व CM शिवराज का राहुल गांधी पर तीखा हमला

यह भी पढ़ें - कमलनाथ के करीबी सैयद जाफर ने ली BJP की सदस्‍यता, 64 अन्‍य नेता भी हुए पार्टी में शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close