विज्ञापन
Story ProgressBack

...तो इसलिए पचौरी ने कांग्रेस से तोड़ लिया 50 साल पुराना रिश्ता और थाम लिया कमल

suresh Pachouri MP Congress Leader: पचौरी ने कांग्रेस से भाजपा में जाने के अपने फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि मैंने रक्षा मंत्रालय में काम किया है. पहले सेना की बहादुरी के बारे में कभी सवाल नहीं उठाए गए. कभी भी 'सबूत' प्रदान करने की बात नहीं की गई, जैसा कि 'सर्जिकल स्ट्राइक' के संबंध में कांग्रेस नेताओं ने मांग की थी.

Read Time: 3 mins
...तो इसलिए पचौरी ने कांग्रेस से तोड़ लिया 50 साल पुराना रिश्ता और थाम लिया कमल

Suresh Pachauri News: दिग्गज कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी (Suresh Pachouri) ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से अपना 50 साल पुराना नाता तोड़कर शनिवार को भाजपा (BJP) में शामिल हो गए. उनके साथ ही कांग्रेस के पूर्व सांसद गजेंद्र राजूखेड़ी, पूर्व विधायकों- संजय शुक्ला (इंदौर-एक), अर्जुन पलिया (पिपरिया), विशाल पटेल (देपालपुर- जिला इंदौर) ने भी सत्तारूढ़ दल (भाजपा) का दामन थाम लिया है.

पाला बदलने के बाद उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वह पहले जातिविहीन और वर्गविहीन समाज की बात करती थी, लेकिन अब वह देश को जाति के आधार पर बांट रही है. पचौरी ने कहा कि वह समाज की सेवा के लिए राजनीति में आए लेकिन कांग्रेस अब जाति विभाजन की बात कर रही है, जिसके चलते देश में जातीय संघर्ष बढ़ गया है.

पचौरी ने ये बताई वजह

कांग्रेस पार्टी से 5 दशक पुराना नाता तोड़ने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कई गंभीर आरोप लगाए. पचौरी ने पाला बदलने को जायज ठहराया. पाला बदलने के बाद उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वह पहले जातिविहीन और वर्गविहीन समाज की बात करती थी, लेकिन अब वह देश को जाति के आधार पर बांट रही है. पचौरी ने कहा कि वह समाज की सेवा के लिए राजनीति में आए लेकिन कांग्रेस अब जाति विभाजन की बात कर रही है, जिसके चलते देश में जातीय संघर्ष बढ़ गया है.

राम मंदिर उद्घाटन को भी बनाया मुद्दा

इसके अलावा राम मंदिर उद्घाटन के न्यौते को अस्वीकार करने के पार्टी के कदम की भी आलोचना की. उन्होंने कहा कि वे पार्टी इन फैसलों से खुद को असहज महसूस कर रहे थे. पचौरी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों के कांग्रेस पार्टी की ओर से दिए जा रहे राजनीतिक और धार्मिक फैसलों ने मुझे असहज कर दिया था.

'सर्जिकल स्ट्राइक' का भी उछाला गेंद

पचौरी ने कांग्रेस से भाजपा में जाने के अपने फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि मैंने रक्षा मंत्रालय में काम किया है. पहले सेना की बहादुरी के बारे में कभी सवाल नहीं उठाए गए. कभी भी 'सबूत' प्रदान करने की बात नहीं की गई, जैसा कि 'सर्जिकल स्ट्राइक' के संबंध में कांग्रेस नेताओं ने मांग की थी.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: पीएम मोदी 70 लाख महिलाओं के खाते में आज जमा करेंगे 1000 रुपये, जानें किसानों को कब मिलेगा बोनस
 

इन युवा नेताओं ने भी थामा कमल

कांग्रेस की भोपाल जिला इकाई के पूर्व अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, पार्टी की छात्र शाखा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की प्रदेश इकाई के पूर्व प्रमुख अतुल शर्मा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक चंसोरिया भी पचौरी के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं. इसे लोकसभा चुनाव से पहले बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. 

Suresh Pachauri News: सुरेश पचौरी के कांग्रेस छोड़ने के बाद अब दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने किया बड़ा दावा, कहा-बिना किसी नए टैक्स के प्रदेश बजट का आकार बढ़ा
...तो इसलिए पचौरी ने कांग्रेस से तोड़ लिया 50 साल पुराना रिश्ता और थाम लिया कमल
Madrasa will be closed in MP CM Mohan Yadav gave big hints
Next Article
'चिंता मत करो...' MP में बंद होंगे मदरसे? सीएम मोहन यादव ने दिए बड़े संकेत
Close
;