विज्ञापन

MP में आर्मी वाइव्स एसोसिएशन ने किया वीर नारी सम्मेलन का आयोजन, सरकारी योजनाओं पर भी हुई चर्चा

Bhopal News: आर्मी में तैनात जवानों की पत्नियों ने खास वीर नारी सम्मेलन का आयोजन किया. इस मौके पर उन्होंने शहीदों के देश के प्रति बलिदान को भी याद किया. साथ ही, देश की सरकारी योजनाओं को लेकर भी चर्चा की. 

MP में आर्मी वाइव्स एसोसिएशन ने किया वीर नारी सम्मेलन का आयोजन, सरकारी योजनाओं पर भी हुई चर्चा
वीर नारी सम्मेलन का भोपाल में हुआ आयोजन

Veer Nari Sammelan Bhopal: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में 58वें आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन दिवस (Army Wives Welfare Association Day) के उपलक्ष्य में सुदर्शन चक्र कोर (Sudarshan Chakra Core) के तत्वावधान में 3 ईएमई सेंटर, बैरागढ़ में वीर नारी सम्मेलन (Veer Nari Sammelan) का आयोजन किया गया. सुदर्शन चक्र कोर आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की जोनल अध्यक्ष नंदिता सिंह ने भोपाल (Bhopal) जिले की वीर नारियों और NOKs से बातचीत की और उनका अभिनंदन किया. उन्होंने शहीद नायकों द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान के लिए अपना आभार व्यक्त किया. उन्होंने वीर नारियों को हर संभव सहायता का आश्वासन भी दिया.

इसलिए बनाया गया है खास एसोसिएशन

आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन 1966 में स्थापित एक एसोसिएशन है, जो भारतीय सेना के सेवारत और सेवानिवृत्त सैनिकों के परिवारों और वीर नारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन विधवाओं को उनके नुकसान से उबरने में मदद करने के साथ-साथ उनकी किसी भी चिंता का समाधान करने के लिए आवश्यक भावनात्मक और नैतिक समर्थन प्रदान करती है. एसोसिएशन यह सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है कि किसी भी समय सेना की विधवा को परित्यक्त महसूस न हो.

ये मेहमान रहे मौजूद

इस कार्यक्रम में स्वर्गीय मेजर अजय कुमार (एसएम) के माता-पिता  आरएन प्रसाद और  कुसुम प्रसाद, हवलदार (स्वर्गीय) चंद्र भूषण अवस्थी की पत्नी  शांति देवी, नायक (स्वर्गीय) दिनेश चंद्र की पत्नी  गुणमाला देवी, सिग्नलमैन (स्वर्गीय) रमेश कुमार की पत्नी लक्ष्मी बाई और शिल्पकार (स्वर्गीय) राम स्वरूप शर्मा की पत्नी  सविता देवी उपस्थित थीं.

ये भी पढ़ें :- लाडली बहनों ने बुधनी में शिवराज सिंह को बांधी राखी, केंद्रीय मंत्री ने कहा-गांव में भी शुरू होगी ये योजना

योजनाओं की दी गई जानकारी

मुख्यालय पश्चिम मध्य भारत उप क्षेत्र के वयोवृद्ध प्रकोष्ठ ने वीर नारियों को बातचीत करने और अपने मुद्दों के निवारण के लिए एक मंच प्रदान किया. भारतीय सेना और केन्द्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और सुविधाओं की प्रत्यक्ष जानकारी प्रदान करने के लिए जागरूकता और सूचना व्याख्यान का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़ें :- 17th Divya Kala Mela: रायपुर में बनेगा दिव्यांगजन पार्क, राजनांदगांव में डिप्लोमा, यूजी-पीजी कोर्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोहन सरकार को कोर्ट से फटकार, मेडिकल की 32 खाली सीटों पर जवाब पेश करने का सख्त आदेश
MP में आर्मी वाइव्स एसोसिएशन ने किया वीर नारी सम्मेलन का आयोजन, सरकारी योजनाओं पर भी हुई चर्चा
Shocking Incident in Rewa Hospital as Man Attempts Assault on Young Girl
Next Article
MP के अस्पताल में बच्चियां भी अनसेफ ! 12 साल की मासूम से रेप की कोशिश, पकड़ा गया 'वहशी' 
Close