विज्ञापन

MP: रतलाम में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव, आक्रोशित युवकों ने थाने का किया घेराव; शहर में भारी मात्रा में जवान तैनात

Stone pelting on Ganeshotsav procession in Ratlam: मध्य प्रदेश के रतलाम में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव किया गया. इस पथराव के बाद आक्रोशित युवकों ने थाने का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की.

MP: रतलाम में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव, आक्रोशित युवकों ने थाने का किया घेराव; शहर में भारी मात्रा में जवान तैनात

Ganeshotsav 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) शहर में शनिवार की रात गणेश प्रतिमा के जुलूस (Ganesha idol) के दौरान पथराव किया गया. जिसके बाद यहां तनाव पैदा हो गया है. वहीं पथराव के बाद आक्रोशित युवकों ने स्टेशनरोड थाना को घेराव कर दिया. इस दौरान चक्काजाम भी किया गया और जमकर नारेबाजी की. 

वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया

इस मामले में पुलिस आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन नाराज लोगों ने हाथीखाना और मोचीपुरा क्षेत्र में पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पथराव शुरू हो गया और देखते ही देखते भगदड़ मच गई. वहीं पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को तितर-बितर किया. इस दौरान वाहनों को भी खासा नुकसान पहुंचाया गया है.

शहर में भारी मात्रा में पुलिस के जवान तैनात

इस घटना के बाद एसपी राहुल लोढ़ा ने एडिशनल एसपी और चारों थाने के पुलिसबल को घटनास्थल पर लगा दिया है. जावरा और धार से बुलाकर बटालियन के जवानों को भी शहर में तैनात किया गया है.

रतलाम एसपी ने लोगों से संयम बरतने और शांति बनाए रखने की अपील की है. वहीं पुलिस अब सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फॉरवर्ड करने वाले यूजर्स पर नज़र बनाए हुए है.

जुलूस के दौरान गणेश प्रतिमा पर पथराव करने का आरोप

शनिवार की रात शहर के उंकाला रोड क्षेत्र स्थित स्थापित किए जाने वाले गणेश जी की प्रतिमा का जुलूस मोचीपुरा क्षेत्र से निकल रहा था. उसी दौरान जुलूस पर पथराव हो गया. जुलूस में शामिल लोगों का आरोप है कि अंधेरे में किसी अज्ञात ने उनकी गणेश प्रतिमा पर पत्थर फेंका. इस पथराव में कुछ लोगों को चोट लगने की बात भी सामने आ रही हे.

आक्रोशित युवकों ने थाने का किया घेराव

गणेश जी की प्रतिमा को उंकाला के स्थापना स्थल पर पंहुचाए जाने के बाद आक्रोशित युवकों का हुजूम स्टेशन रोड थाने पर पंहुच गया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाने का घेराव कर दिया और जमकर नारेबाजी की. 

अज्ञान आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

इस घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और स्थिति को नियंत्रित करने तमाम संवेदनशील इलाकों में बल तैनात कर दिया गया है.

सीएसपी बारंगे ने कहा कि रात 9 बजे गणेश जी की प्रतिमा के जुलूस पर पत्थर फेंकने की सूचना मिली थी. जिसके बाद इस की घटना की जांच के लिए सीसीटीवी कंट्रोल रूम में भेजा गया है और अन्य कैमरों की भी जांच की जा रही है. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और एहतियात के तौर पर तमाम संवेदनशील इलाकों में बल तैनात कर दिया गया है.

ये भी पढ़े: Bigg Boss 18: जल्द शुरू हो रहा बिग बॉस 18? इन 16 कंटेस्टेंट्स की होगी एंट्री, यहां जानें टाइम-डेट से लेकर कहां होगा स्ट्रीम?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP: रतलाम में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव, आक्रोशित युवकों ने थाने का किया घेराव; शहर में भारी मात्रा में जवान तैनात
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close