विज्ञापन
This Article is From Jan 14, 2024

जबलपुर नगर निगम में शामिल हुई साढ़े 10 करोड़ की अत्याधुनिक टर्नटेबल लैडर मशीन, शहरवासियों को मिलेगा बहुत फायदा

महापौर ने कहा कि यदि शहर में कभी कोई आकस्मिक रूप से अग्नि दुर्घटना या कोई आपात स्थिति सामने आती है तो ऐसी स्थितियों से निपटने और राहत तथा बचाव कार्य करने के लिए यह टर्न टेबल लैडर मशीन बहुत ही कारगर और उपयोगी साबित होगी.

जबलपुर नगर निगम में शामिल हुई साढ़े 10 करोड़ की अत्याधुनिक टर्नटेबल लैडर मशीन, शहरवासियों को मिलेगा बहुत फायदा
महापौर ने खुद मशीन पर चढ़कर जायजा लिया

Madhya Pradesh News: जबलपुर, मध्यप्रदेश का पहला नगर निगम बन गया है, जहां बड़ी सौगात के रूप में आकस्मिक अग्नि आपदाओं और आपात स्थितियों से आसानी से निपटने और राहत और बचाव कार्य के लिए साढ़े 10 करोड़ की लागत से टर्न टेबल लैडर मशीन आई है. नगर निगम के अग्नि शमन विभाग के बेड़े में शामिल अत्याधुनिक टर्नटेबल लैडर मशीन का उद्घाटन आज महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू'', नगर निगम के अध्यक्ष रिंकू विज, नेताप्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल एम.आई.सी. सदस्य शेखर सोनी, गुड्डू नवी, दिनेश तामसेतवार, एवं श्रीमती लक्ष्मी गोटिया ने किया. महापौर ने खुद इस मशीन पर चढ़कर जायजा लिया.

अग्नि दुर्घटना में ये मशीन बड़ी उपयोगी साबित होगी

महापौर ने कहा कि संस्कारधानी के नागरिकों की सुख, शांति एवं समृद्धि की हम सब कामना करते हैं और उनके हित के लिए जो भी बेहतर प्रयास हो सकते हैं, वे सारे प्रयास हम सभी मिलकर पूरे करने में लगे हैं. संस्कारधानी में यदि कभी कोई आकस्मिक रूप से अग्नि दुर्घटना या कोई आपात स्थिति सामने होती है तो ऐसी स्थितियों से निपटने और राहत तथा बचाव कार्य के लिए यह टर्न टेबल लैडर मशीन बहुत ही कारगर और उपयोगी साबित होगी.

ये भी पढ़ें भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया, जायसवाल और शिवम दुबे ने खेलीं तूफानी पारियां

24 घंटे उपलब्ध रहेगी ये आधुनिक मशीन

महापौर ने बताया कि यह फायर फाइटिंग मशीन 56 मीटर की ऊंचाई तक रेस्क्यू कर बहुमंजिला इमारतों में अग्नि दुर्घाटनाओं की स्थिति को काबू कर सकती है. साथ ही तथा 360 डिग्री तक रोटेट भी कर सकती है. जिससे लोगों के जान-माल की रक्षा करने, लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने में काफी मदद मिलेगी. उन्होंने बताया कि जबलपुर संस्कारधानी के लिए यह मशीन सौगात के रूप में साबित होगी और इसका संचालन शहर हित में किया आएगा, यह 24 घंटे उपलब्ध रहेगी.

ये भी पढ़ें Makar Sankranti 2024: खुशी मातम में हुई तब्दील, चाइना डोर की चपेट में आकर एक बुजुर्ग और मासूम गंभीर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, MP सरकार इस विभाग में निकालने जा रही है 7900 पदों पर वैकेंसी
जबलपुर नगर निगम में शामिल हुई साढ़े 10 करोड़ की अत्याधुनिक टर्नटेबल लैडर मशीन, शहरवासियों को मिलेगा बहुत फायदा
MP Bypolls to Budhni Vijaypur assembly seats pose challenge to Congress
Next Article
MP Bypolls: बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीटों की लड़ाई होगी दिलचस्प, कांग्रेस के लिए कितनी बड़ी चुनौती?
Close