विज्ञापन
Story ProgressBack

"सोनिया गांधी को भी मिले भारत रत्न" श्योपुर के कांग्रेस विधायक बाबू जांडेल ने की मांग

केंद्र की मोदी सरकार से सोनिया गांधी और सुमित्रा महाजन को भारत रत्न दिए जाने की मांग करने वाले श्योपुर के कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने कहा है कि गांधी परिवार ने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस विधायक ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर भी उठाए सवाल

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने बीजेपी के नेता, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी सहित पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव, एस स्वामीनाथन, चौधरी चरण सिंह सहित कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा की जिसके बाद कांग्रेस के नेता ने सोनिया गांधी को भी भारत रत्न देने की मांग उठाई है.

अपने अलग अंदाज और बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में बने रहने वाले मध्य प्रदेश के श्योपुर से कांग्रेस विधायक बाबू जांडेल ने केंद्र सरकार द्वारा दिए जाने वाले देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न के लिए सोनिया गांधी के नाम की पैरवी की है. कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने कांग्रेस की पूर्व राष्टीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ -साथ इंदौर से सांसद रही लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी केंद्र सरकार से भारत रत्न दिए जाने की मांग की है.

सुमित्रा महाजन के लिए भी भारत रत्न की मांग

केंद्र की मोदी सरकार से सोनिया गांधी और सुमित्रा महाजन को भारत रत्न दिए जाने की मांग करने वाले श्योपुर के कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने कहा है कि गांधी परिवार ने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है. देश की सेवा करते हुए गांधी परिवार के लोगों ने अपनी जान दे दी. देश की आजादी में गांधी परिवार की अहम भूमिका रही है. देश के लिए अपने प्राणों की बलि देने वाले गांधी परिवार की बहू कांग्रेस लीडर सोनिया गांधी भारत रत्न की हकदार हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने बीजेपी की सीनियर लीडर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी मोदी सरकार से भारत रत्न देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election: विधानसभा में कुर्सी गंवाने के बाद TS सिंह देव लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, ये बताई वजह

कहा, सोनिया गांधी हैं भारत रत्न की असली हकदार

बाबू जंडेल ने कहा है की बीजेपी के नेता पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि आडवाणी जी ने देश के लिए ऐसा कौन सा योगदान और बलिदान दिया है जिसके लिए उन्हें भारत रत्न दिया जा रहा है. बाबू जंडेल ने कहा की भारत उन्हें दिया जाना चाहिए जिन्होंने देश हित में अपना परिवार खोया और देश हित में अपना महत्पूर्ण योगदान और समर्पण दिया है. इसलिए सोनिया गांधी इस भारत रत्न की असली हकदार है.

ये भी पढ़ें अस्पताल में दिखा 'थ्री ईडियट्स' फिल्म का सीन, मरीज को बाइक से इमरजेंसी वार्ड तक लेकर पहुंचा शख्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close