विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: विधानसभा में कुर्सी गंवाने के बाद TS सिंह देव लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, ये बताई वजह

Lok Sabha Election: टीएस सिंह देव ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक है, कांग्रेस कार्यकर्ता चुनाव में जीत सुनिश्चित करने को लेकर काम कर रहे है. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने साफतौर पर कहा कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

Read Time: 2 min
Lok Sabha Election: विधानसभा में कुर्सी गंवाने के बाद TS सिंह देव लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, ये बताई वजह

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) दोबारा सत्ता में आने का ख्वाब देख रही थी, लेकिन भाजपा के चतुराई भरे चुनाई मैनेजमेंट के आगे पार्टी धराशायी हो गई. हालात इतने बुरे हो गए कि उपमुख्यमंत्री सीएस सिंह देव (TS Singhdev) तक अपनी सीट नहीं बचा पाए. इस के साथ ही सत्तधारी कांग्रेस पार्टी 68 सीटों से 35 सीटों पर आकर सिमट गई. हालांकि, कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत में कोई खास गिरावट नहीं आई थी. ऐसे में पार्टी लोकसभा (Lok Sabha Election 2024) में अच्छा प्रदर्शन करने की बात कह रही है. हालांकि, इस बीच दिग्गज कांग्रेसी नेता टीएस सिंह देव ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर सबको चौंका दिया है. 

दरअसल, छत्तीसगढ़ के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव रविवार को जशपुर जिले के पत्थलगांव पहुंचे थे, यहां उन्होंने पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल के निवास पर पहुंचे थे. इस दौरान टीएस सिंह देव ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक है, कांग्रेस कार्यकर्ता चुनाव में जीत सुनिश्चित करने को लेकर काम कर रहे है. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने साफतौर पर कहा कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.

'नरेंद्र मोदी जिस समुदाय से आते हैं, वह ओबीसी में कब शामिल हुआ?', टीएस सिंह देव ने साधा निशाना

मीडिया के सवालों का जबाब देते हुए कहा कि लोकसभा में छत्तीसगढ़ प्रदेश में कांग्रेस की आधा से ज्यादा सीटें जितने की अच्छी संभावना है. लेकिन सभी सीटें जीतने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि बस्तर कांग्रेस के पास है. वहीं, विधानसभा में भी कांग्रेस की मजबूत स्थिति में है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य गत कारणों से वर्तमान में लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगा.

PM Modi Visit MP: आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, झाबुआ वासियों को देंगे 7,300 करोड़ रुपये की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close