विज्ञापन
Story ProgressBack

Snake Catcher कोबरा सांप पकड़कर ले आए और डिब्बे में कर दिया बंद, जहां नागिन ने दे डाले इतने अंडे

MP News: सागर जिले में एक सांप पकड़ने वाला उस समय हैरान हो गया जब उसने अपने पकड़े कोबरा सांप के डब्बे में कई सारे अंडे भी मिल गए..

Read Time: 3 min
Snake Catcher कोबरा सांप पकड़कर ले आए और डिब्बे में कर दिया बंद, जहां नागिन ने दे डाले इतने अंडे
सांप ने बंद डब्बे में दिए 16 अंडे

Sagar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया. यहां कई सालों से सांप पकड़े वाले खुद ही धोखा खा गए. एक स्नेक कैचर (Snake Catcher) कोबरा प्रजाति के सांप को पकड़कर ले आए और पकड़ने के बाद डिब्बे में बंद कर रख दिया. चार दिन बाद अचानक नजर पड़ी तो डिब्बे में सफेद-सफेद कुछ दिखा. डिब्बा खोला और सांप को बाहर निकाला, तो पता चला वो सांप के अंडे (Snake Eggs) है और जिसे पकड़ा है वह नागिन. डिब्बे में से कुल 16 अंडे मिले.

नागिन ने डिब्बे के अंदर ही दिए अंडे

सागर में 365 दिन सांप पकड़ने का काम करने वाले स्नैक कैचर अकील बाबा को सागर के उपनगरीय मकरोनिया इलाके के बटालियन से सांप होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद अकील बाबा वहां पर पहुंचे थे और उन्होंने रेस्क्यू कर एक 4 फीट के सांप को पकड़ा था. पकड़ने के बाद उसे एक डिब्बे में रखकर वह अपनी दुकान ले आए. करीब 4 दिन गुजर जाने के बाद सांप के तेज फुंफकार ने आवाज आ रही थी. स्नैक कैचर ने डिब्बे को उठाकर देखा तो उसमें सफेद रंग के अंडे दिखाई दिए. इसके बाद उन्होंने सांप को बाहर निकाला और एक कपड़े पर अंडे रखे. तब जाकर पता चला कि यह नाग नहीं बल्कि नागिन है.

ये भी पढ़ें :- Looteri Dulhan: इनामी आरोपी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब तक इतने लोगों को फंसा चुकी है अपने जाल में

कोबरा समझ कर लाए थे दुकान

स्नैक कैचर अंडे मिलने के बाद हैरान रह गए, क्योंकि जिस सांप को 4 फीट का कोबरा नाग समझ कर वह लाए थे, वो तो नागिन निकली. बाबा ने बताया कि अपने 30 साल के अनुभव में पहली बार वह सांप को पहचान नहीं पाए. पहली बार उन्होंने 4 फीट की कोबरा नागिन देखी. सांपों की प्रजाति में किंग कोबरा को सबसे खतरनाक माना जाता है. मादा कोबरा एक बार में 10 से 30 अंडे देती हैं, जो 45 से 70 दिन में फूटते हैं और बच्चे जन्म लेने लगते हैं. 

ये भी पढ़ें :- Murder Mystery: जिस भाई के हाथ पर बांधती थी राखी, इस बात के लिए उसी का कुल्हाड़ी से सिर कर दिया कलम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close