विज्ञापन
Story ProgressBack

हरदा ब्लास्ट को लेकर शिवराज सिंह ने जताया दुख, तत्काल कार्रवाई के लिए की CM यादव की सराहना

मध्य प्रदेश के हरदा ज़िले में हुए खौफ़नाक हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, " ये बेहद दुखद है. सरकार और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी ने तत्परता से एक्शन लिया है. परिवारों को राहत पहुंचाने के हर संभव कोशिश की जा रही है. CM यादव ने घायलों के इलाज की भी उचित व्यवस्था की है."

हरदा ब्लास्ट को लेकर शिवराज सिंह ने जताया दुख, तत्काल कार्रवाई के लिए की CM यादव की सराहना
हरदा ब्लास्ट को लेकर शिवराज सिंह ने जताया दुख, तत्काल कार्रवाई के लिए की CM यादव की सराहना

मध्य प्रदेश के हरदा ज़िले में हुए खौफ़नाक हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा, " ये बेहद दुखद है. सरकार और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी ने तत्परता से एक्शन लिया है. परिवारों को राहत पहुंचाने के हर संभव कोशिश की जा रही है. CM यादव ने घायलों के इलाज की भी उचित व्यवस्था की है... वे मामले पर लगातार निगरानी बनाए हुए हैं. मैं तमाम प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं."

बताते चलें कि हादसे को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. तो वहीं, हादसे को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने भी संवेदनाएं जाहिर की है. देर शाम मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, "बहुत  बड़ी दुर्घटना है.... इसमें पूरी जांच होनी चाहिए. सभी दोषियों को कड़ी सजा मिली चाहिए. वहीं, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी हादसे को लेकर संवेदनाएं प्रकट की. वहीं, हादसे में मरने वालों की संख्या 11 हो गई है जबकि 204 से ज़्यादा लोग ज़ख़्मी हुए हैं. अलग-अलग अस्पतालों में घायलों का इलाज चल रहा है. 

मामले में सारंगपुर से पकड़े गए तीन आरोपी 

ताज़ा जानकारी के मुताबिक, हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट के कुछ ही घंटों के भीतर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. धमाके के तीनों आरोपियों को राजगढ़ जिले के सारंगपुर से पकड़ लिया गया है. जानकारी के अनुसार तीनों हरदा पटाखा फैक्ट्री के मालिक हैं. धमाके के बाद से आरोपी फरार थे. पुलिस शाजापुर से इनके पीछे लगी हुई थी. आरोपियों को हरदा पुलिस को सौंपा जाएगा. सारंगपुर SDOP अरविंद सिंह ने बताया कि 50 पुलिसकर्मियों के साथ तीनों आरोपियों को हरदा पुलिस के हवाले करने के लिए भेज रहे हैं. धमाके में अब तक 204 से अधिक लोगों के घायल और 11 लोगों के मरने की खबर है. घायलों का इलाज भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम में चल रहा है. सीएम यादव ने मरने वाले के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही घायलों के इलाज का खर्च भी सरकार उठा रही है.

हरदा धमाके से कांप उठी दूर तक की धरती

हरदा की पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते आग ने भयानक रूप ले  लिया. हादसे में हुए धमाकों की आवाज से पूरा शहर दहल उठा. ताजा जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में कुल 11 लोगों के मारे जाने की खबर है. मरने वालों में 5 पुरुष व 4 महिलाएं शामिल हैं जबकि बाकी अज्ञात बताए जा रहे हैं. वहीं, 204 से ज़्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.  मंगलवार को हुए धमाके इतने तेज थे कि शहर में दूर-दूर तक मकानों और दुकानों में लगे कांच टूट गए. एक के बाद के हुए धमाकों से करीब 40 किलोमीटर दूर तक धरती कांप उठी. एक पल तो एहसास हुआ जैसे हरदा (Harda) में भूकंप आ गया है. 

यह भी पढ़ें : सावधान! ECI ने जारी की नई गाइडलाइन, बोले-कैंपेनिंग और रैलियों में बच्चों के इस्तेमाल को नहीं करेंगे बर्दाश्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाई ने अश्लील फिल्म देखकर.... छोटी बहन का किया बलात्कार फिर माँ के सामने....
हरदा ब्लास्ट को लेकर शिवराज सिंह ने जताया दुख, तत्काल कार्रवाई के लिए की CM यादव की सराहना
Jabalpur Regional Industry Conclave CM Mohan Yadav inaugurated investors from these countries gathered
Next Article
Jabalpur Industry Conclave: CM मोहन यादव ने किया रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन, इन देशों के निवेशक जुटे
Close
;