विज्ञापन
Story ProgressBack

Shivraj Singh Chouhan: MP के पूर्व CM अब केंद्र में, Agriculture and Farmers Welfare मंत्रालय की संभाली कमान

Shivraj Singh Chouhan, Union Minister of Agriculture and Farmers Welfare: मोदी कैबिनेट 3.0 में पद मिलने के बाद शिवराज सिंह ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं.

Read Time: 3 mins
Shivraj Singh Chouhan: MP के पूर्व CM अब केंद्र में, Agriculture and Farmers Welfare मंत्रालय की संभाली कमान

Agriculture and Farmers Welfare Ministry: "सशक्त तथा संपन्न किसान समृद्ध भारत का आधार हैं. सरकार की प्राथमिकता किसान का कल्याण तथा गांवों का उत्थान है. प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम विकसित भारत के विराट संकल्पों को सिद्ध करेंगे तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे." ये पंक्तियां विदिशा लोकसभा सीट से 8 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करने के बाद मोदी 3.0 में कृषि मंत्री बनाए जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपने संदेश में कही हैं. रिकॉर्ड समय तक मध्य प्रदेश की सत्ता संभालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस बार केंद्र सरकार में अहम भूमिका देते हुए भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. आज शिवराज सिंह ने पहले पौधरोपण किया उसके बाद विधिवत पूजा-अर्चना कर कार्यभार संभाला लिया है.

पहले देखिए कैसे संभाला कार्यभार 

भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग का पदभार ग्रहण करने से पहले पूजा अर्चना करते हुए शिवराज सिंह चौहान.

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का पदभार ग्रहण करते हुए शिवराज सिंह चौहान

अब सुनिए पद ग्रहण करने के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने क्या कहा?

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "हमारा सौभाग्य है कि PM मोदी ने कृषि एवं किसान कल्याण विभाग सेवा के लिए हमें सौंपा है. किसान अन्न के भंडार भरता है. कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है जो सारे देश को अन्न खिलाता है अन्नदाता कहलाता है उस किसान का कल्याण पीएम की सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारी सरकार निरंतर 10 सालों के किसान कल्याण के कामों में लगी है."

पद की घोषणा के बाद क्या कहा था?

मोदी कैबिनेट 3.0 में पद मिलने के बाद शिवराज सिंह ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं.

सशक्त तथा संपन्न किसान समृद्ध भारत का आधार हैं. सरकार की प्राथमिकता किसान का कल्याण तथा गांवों का उत्थान है. प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हम विकसित भारत के विराट संकल्पों को सिद्ध करेंगे तथा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देंगे.

हमारी सरकार देशभर के किसान भाई-बहनों के कल्याण से जुड़े प्रत्येक संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. मैं अपने पूरे सामर्थ्य से किसानों के हर सपने को पूरा करने के लिए परिश्रम करूंगा; देश का प्रत्येक किसान परिवार खुशहाल हो और प्रत्येक गांव तक विकास की पहुंच सुनिश्चित हो, यही मेरा प्रयत्न रहेगा.

यह भी पढ़ें : Modi Govt 3.0 Cabinet: सिंधिया ने संभाला दूरसंचार का कार्यभार, पूर्वोत्तर की कमान इस दिन थामेंगे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में बदलेगी शिक्षा की तस्वीर, सीएम यादव ने इन जिलों में 55 'पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' खोलने का किया ऐलान
Shivraj Singh Chouhan: MP के पूर्व CM अब केंद्र में, Agriculture and Farmers Welfare मंत्रालय की संभाली कमान
MP News Paving way for appointment of 13 percent OBC candidates
Next Article
MP में OBC के 13 प्रतिशत अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता हुआ साफ, संयुक्त परीक्षा से जुड़ा है मामला
Close
;