विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

ये लोग बहन-बेटियों को 'आयटम' कहते हैं... शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

शिवराज सिंह ने कहा कि मैं बेटियों की पूजा करता रहूंगा और उनके सशक्तिकरण में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उनका आदर और सम्मान करना हमारी जिंदगी का मिशन है.

Read Time: 3 min
ये लोग बहन-बेटियों को 'आयटम' कहते हैं... शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना
दिग्विजय सिंह पर शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chouhan News: आगामी विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) को देखते हुए और कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) मंगलवार को निवाड़ी जिले की पर्यटन नगरी ओरछा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रामराजा सरकार मंदिर में मत्था टेका. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर जमकर शब्दबाण चलाए. मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह पर करारा हमला बोला. 

शिवराज ने कहा कि पूरा देश नवरात्रि पर बेटियों और कन्याओं का पूजन करता है और उन बेटियों के पूजन को दिग्विजय सिंह 'नाटक और नौटंकी' कहते हैं. उन्होंने कहा कि ये वे लोग हैं जो बहन और बेटियों को कभी 'आयटम' कहते हैं, कभी 'टंच माल' कहते हैं. शिवराज ने कहा, 'मुझे कहते हुए तकलीफ होती है... हम तो केवल उनमें बेटियां देखते हैं. मैंने सोनिया गांधी से पूछा है कि दिग्विजय बेटियों की पूजा को नाटक नौटंकी कहते हैं इस पर आपका क्या कहना है, इस सवाल पर कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए.' 

यह भी पढ़ें : भोपाल में 115 साल पहले हुई थी दशहरा मनाने की शुरुआत, जानें छोला मंदिर और चल समारोह की कहानी

'बेटियों की पूजा करता रहूंगा'

शिवराज सिंह ने कहा कि मैं बेटियों की पूजा करता रहूंगा और उनके सशक्तिकरण में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उनका आदर और सम्मान करना हमारी जिंदगी का मिशन है. विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कामना की है कि सद्बुद्धि के साथ हम अपने देश और प्रदेश को आगे बढ़ाने का प्रयास करें. उन्होंने कहा कि आज रामराजा सरकार के दर्शन कर हमने विजय का संकल्प लिया है. 

यह भी पढ़ें : MP-CG Top-10 Event : भोपाल की कालीबाड़ियों होगा सिंदूर खेला, कांकेर में भव्य आतिशबाजी के साथ रावण दहन

'भगवान राम के पदचिन्हों पर चल रहे पीएम मोदी'

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश और प्रदेश अद्भुत तरक्की कर रहा है. भारत आज विश्वशक्ति बनने की ओर अग्रसर है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत फिर विश्वगुरू बनेगा. रामराज्य की कथा को लेकर शिवराज ने कहा, 'भगवान राम का राज कैसा था, वह दैहिक भौतिक व्यापक था और पीएम मोदी भी उन्हीं के पदचिन्हों पर चलकर भारत का विकास कर रहे हैं. हर तरफ से देश विकास कर रहा है.' उन्होंने कहा कि हम सभी में भारतीय संस्कार हैं इसलिए कल पूरे देश और प्रदेश ने नवरात्रि के नौंवें दिन कन्या पूजन का कार्यक्रम संपन्न किया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close