विज्ञापन

‘भाजपा जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में सरकार बनाएगी…’, झारखंड पर क्या बोले शिवराज?

Shivraj Chauhan News: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ हरियाणा में भी सरकार बनाएगी. जानें झारखंड चुनाव को लेकर उन्होंने क्या कहा?

‘भाजपा जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में सरकार बनाएगी…’, झारखंड पर क्या बोले शिवराज?

Shivraj Chauhan News: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ हरियाणा में भी सरकार बनाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि झारखंड में चुनाव घोषित नहीं हुए हैं, लेकिन उस राज्य में भारतीय जनता पार्टी की चल रही 'परिवर्तन यात्रा' को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

चौहान ने भोपाल में अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, "मैं विधानसभा चुनावों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हरियाणा गया था. मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा वहां सरकार बनाने जा रही है. हरियाणा में माहौल बहुत अच्छा है और हम वहां भी सरकार बनाने जा रहे हैं."

झारखंड के लिए भोपाल से रवाना होने से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा, "हालांकि झारखंड में चुनाव घोषित नहीं हुए हैं, लेकिन हम वहां काम कर रहे हैं और पार्टी की 'परिवर्तन यात्रा' को उस राज्य में भारी प्रतिक्रिया मिल रही है."

कब हैं चुनाव? 

90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए तीन चरणों में 18 और 25 सितंबर तथा एक अक्टूबर को चुनाव हुए थे, जबकि हरियाणा में विधानसभा चुनाव पांच अक्टूबर को होंगे. इन दोनों जगहों पर चुनाव के नतीजे आठ अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. मध्य प्रदेश में बुधनी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा उपचुनाव के बारे में पूछे जाने पर, जो जल्द ही होने की संभावना है क्योंकि चौहान ने विदिशा से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद इस सीट से इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने कहा कि भाजपा विजयी होगी. 

‘किसानों के हित में कई फैसले'

कृषि से संबंधित केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "पिछले 120 दिनों में किसानों को समर्पित सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के हित में कई फैसले लिए हैं." चौहान ने कहा, "किसानों को अच्छे दाम दिलाने के लिए जो फैसले लिए गए हैं, उनमें से एक का हमारे तिलहन उत्पादन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है." सरकार ने गुरुवार को घरेलू उत्पादन को बढ़ावा देने और भारत को खाद्य तेलों में आत्मनिर्भर बनाने के लिए 10,103 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ राष्ट्रीय खाद्य तेल-तिलहन मिशन को मंजूरी दी.

उन्होंने कहा कि भारत अपनी वार्षिक खाद्य तेल आवश्यकता का 50 प्रतिशत से अधिक आयात करता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम से किसानों के खातों में 'पीएम किसान सम्मान निधि योजना' की 18वीं किस्त हस्तांतरित करेंगे. उन्होंने कहा कि देश भर के लगभग 9.4 करोड़ लाभार्थी किसानों को कुल 20,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित की जाएगी.

ये भी पढ़ें- पूर्व सैनिक ने गांव में अस्पताल बनाने के लिए दान कर दी करोड़ों की जमीन, लेकिन भ्रष्टाचार ने तोड़ दिया सपना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Satna : नहर में डूबे पांच छात्र, एक की मौत दूसरा गंभीर, ठेकेदार की लापरवाही आई सामने
‘भाजपा जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में सरकार बनाएगी…’, झारखंड पर क्या बोले शिवराज?
Desi katta Pithampur 6 accused planning robbery arrested Dhar News
Next Article
देसी कट्टा, मिर्च पाउडर और चाकू लेकर पार्क में बना रहे थे ये प्लान, खाकी ने किया भंडाफोड़
Close