विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवपुरी: माली के रिटायरमेंट पर बाजार से निकली घोड़ा गाड़ी, देखकर लोगों ने लगाए ठुमके 

अपनी नौकरी से रिटायर हुए माली करण सिंह और उनकी पत्नी को नगर पालिका शिवपुरी से ही इस घोड़ा गाड़ी पर बैठाकर रवाना किया गया था. यह जुलूस शहर के मुख्य मार्गो से होता हुआ उनके घर तक पहुंचा जहां लोगों ने ढोल बाजों की धुन पर खूब ठुमके लगाए.

Read Time: 3 min
शिवपुरी: माली के रिटायरमेंट पर बाजार से निकली घोड़ा गाड़ी, देखकर लोगों ने लगाए ठुमके 
शिवपुरी: माली के रिटायरमेंट पर बाजार से निकली घोड़ा गाड़ी, देखकर लोगों ने लगाए ठुमके

रिटायरमेंट ऐसा के आप देखते रह जाए....मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी नगर पालिका में पदस्थ रहे एक माली का आज रिटायरमेंट था. यह रिटायरमेंट इतना यादगार होगा उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था. माली करण सिंह के रिटायरमेंट पर न केवल उन्हें सम्मानित किया गया बल्कि एक बग्गी ((घोड़ा गाड़ी)) में उसकी पत्नी को बुलवाकर उसके साथ उसकी अभूतपुर विदाई की गई. इस दौरान घोड़ा गाड़ी शहर के बाजारों से होकर गुजरी और तमाम लोग ढोल गाड़े की धुन पर नाचते हुए नजर आए. यह नज़ारा अपने आप में बेहद खास था. 

साल के पहले दिन पर दोगुनी हुई ख़ुशी 

बताते चलें कि करण सिंह बाथम नगर पालिका शिवपुरी में माली के पद पर रहकर अपनी लंबे समय से सेवाएं दे रहे थे और 31 दिसंबर को उनका रिटायरमेंट यानी नौकरी का आखरी दिन था....लेकिन साल 2024 के पहले दिन उनको न केवल सम्मानित किया गया बल्कि घोड़ा गाड़ी में बैठाकर उनकी पत्नी के साथ विदा किया गया. जब लोगों ने यह घोड़ा गाड़ी देखी तो ऐसा लगा कि पति-पत्नी किसी यात्रा पर से लौटे हैं या यात्रा के लिए जा रहे हैं लेकिन जब पूरा माजरा समझ में आया तो लोग भी हैरान रह गए. 

ये भी पढ़ें - थम गई MP की रफ्तार! पन्ना में जाम में फंसी एंबुलेंस, उज्जैन में वाहनों की लंबी कतार

दरअसल, अपनी नौकरी से रिटायर हुए माली करण सिंह और उनकी पत्नी को नगर पालिका शिवपुरी से ही इस घोड़ा गाड़ी पर बैठाकर रवाना किया गया था. यह जुलूस शहर के मुख्य मार्गो से होता हुआ उनके घर तक पहुंचा जहां लोगों ने ढोल बाजों की धुन पर खूब ठुमके लगाए. इस मौके पर करण सिंह बाथम ने बताया कि वह 1981 से नगर पालिका में माली के पद पर रहकर सेवाएं दे रहे हैं. उन्होंने 86 रुपए से अपनी नौकरी की शुरुआत की थी जब रिटायर हुए तो उन्हें 56 हजार रुपए वेतन मिलते थे. अब नगर पालिका उन्हें पेंशन देगी. साथ ही उन्हें आज जिस तरह का सम्मान दिया है... उसे वे कभी नहीं भूल सकते. 

ये भी पढ़ें - नए साल की हड़ताल से शुरुआत, टैंकर ड्राइवरों के शामिल होने से पेट्रोल पंपों पर पड़ा सूखा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close