विज्ञापन

Heavy Rain In MP:  उफनती नदी को पार कर रहा युवक बाइक सहित बहा, लापरवाही पर दो पटवारी नप गए 

MP News: शहडोल में लगातार हो रही बारिश से जीवन अस्त- व्यस्त हो गया है. यहां जान जोखिम में डालकर लोग नदी-नाले पार कर रहे हैं. इसी लापरवाही के कारण एक युवक उफनती नदी में बाइक सहित बह गया. आइए जानते हैं तीन दिनों की बारिश में शहडोल के कैसे हैं हालात ? 

Heavy Rain In MP:  उफनती नदी को पार कर रहा युवक बाइक सहित बहा, लापरवाही पर दो पटवारी नप गए 

Heavy Rain In Madhya Pradesh:  मध्य प्रदेश में हो रही बारिश से पूरा प्रदेश जलमग्न हो गया है. शहडोल जिले  (Shahdol District) में देर से हुई बारिश ने दो दिनों में ही आफत मचा दी है. जिले के ब्यौहारी और जयसिंहनगर में इस बारिश का सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा है. बारिश से जिले के नदी-नाले पूरी तरह से उफान पर हैं. ब्यौहारी जयसिंहनगर में समधिन और ओदारी नदी पूरी तरह से उफान पर है. कई जगह पुलियों -रपटों में पानी ऊपर भी बहने लगा है. जिसके चलते कई जगह आवागमन बाधित हो गया है. लेकिन इस बीच लोग लापरवाही करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. इसी का नतीजा है कि उफनती नदी को पार कर रहा एक युवक बाइक सहित बह गया है. जिसकी तलाश की जा रही है. वहीं एक अन्य मामले में लापरवाही बरतने पर दो पटवारियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है. 

बारिश ने ऐसे बिगाड़ दिए हालात

केस एक -

 सीधी-ब्यौहारी मार्ग में पहड़िया गांव के पास ओदारी नदी की एक पुलिया में देर रात एक बाइक सवार युवक बह गया. पुलिया उफान पर होने के बावजूद भी उसकी लापरवाही भारी पड़ गई. अब DRF की टीम सहित पुलिस उसकी तलाश कर रही है. ये युवक बिजुरी से वापस अपने गांव खड्डा जा रहा था. 

केस 2-

सीधी से जनकपुर छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाली पुलिया के आगे की वॉल तेज बारिश से क्षतिग्रस्त हो गई है. लेकिन यहां भी लोग लापरवाही करने सेबाज नहीं आ रहे हैं. उसमें आवागमन चल रहा है. भारी वाहनों के लिए बारिश में आवागमन जोखिम हो सकता है. इस मामले में MPRDC के GM ने बताया कि क्षतिग्रस्त वॉल की दो-चार दिनों में मरम्मत कर ली जाएगी. इनका दावा है की पुल पूरी तरह सुरक्षित है.

केस 3 

ब्यौहारी न्यू सपटा मार्ग में झापर नदी में बनी पुरानी कलवर्ट पुलिया भी तेज बारिश में टूट गई. जिससे ग्रामीणों को आवागमन में दिक्क्तें हो रही हैं. लोगों को कई किलोमीटर घूम कर जाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें उफनती नदी पर जान जोखिम में डाल स्टंट करने पहुंचा युवक, पुल पार करने के दौरान बहाव में ऐसे बह गया युवक

दो पटवारी सस्पेंड

केस  4
रीवा स्टेट हाइवे  में ब्यौहारी से देवलोंद के बीच बारिश  के चलते जगह-जगह जल भराव की स्थित बन गई है. स्टेट हाइवे में वाहनों का आवागमन बाधित हो रहा है. ब्यौहारी नगर में भी स्टेट हाइवे निर्माण कर रही एजेंसी की लापरवाही के चलते पानी निकासी नहीं होने से  जगह-जगह जल भराव हो गया है. हालांकि  प्रशासन ने पानी निकासी का काम करा लिया है. 

केस 5
जिले में दो दिनों से हो रही तेज बारिश से जयसिंहनगर तहसील के टेटका और बराछ गांव में कुछ घरों में पानी भरने से प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और लोगों को सुरक्षित जगहों में पहुंचाया गया. इस मामले में बराछ और टेटका के पटवारियों को बाढ़ आपदा रोकथाम में लापरवाही बरतने पर जयसिंहनगर SDM ने सस्पेंड कर दिया है. शहडोल जिले में अगस्त के तीन दिनों में जमकर बारिश हुई. प्रशासन ने लोगो को जलभराव वाली जगहों, नदी नाले, पुल पुलिया से दूर रहने की सलाह दी है. 

ये भी पढ़ें MP में जज को टर्मिनेट करने का मामला, जाने हाईकोर्ट ने क्यों ठहराया सही ? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
Heavy Rain In MP:  उफनती नदी को पार कर रहा युवक बाइक सहित बहा, लापरवाही पर दो पटवारी नप गए 
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close