विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 06, 2023

शहडोल के कटना नदी में बहे 12 साल के बच्चे का 5 किमी दूर मिला शव

अमलाई थाना क्षेत्र में कटना नदी पार करते समय 12 साल का लड़का बह गया था. अब दो दिन बाद एसडीआरएफ की टीम ने नाबालिग लड़के का शव नदी के किनारे झाड़ियों से बरामद किया है.

Read Time: 3 min
शहडोल के कटना नदी में बहे 12 साल के बच्चे का 5 किमी दूर मिला शव
अमलाई थाना क्षेत्र में कटना नदी में बहा 12 साल का लड़का
 शहडोल:

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में 12 साल के एक बच्चे की कटना नदी में डूबने से मौत हो गई. बच्चे का शव पुलिस और SDRF की टीम ने नदी के किनारे झाड़ियों से बरामद किया. बच्चे का शव देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मामला अमलाई थाना क्षेत्र का है, जहां शुक्रवार को कटना नदी को पार करते समय एक 12 साल का बच्चा पानी के तेज बहाव में बह गया. वहीं 48 घंटे बाद नदी में बहे नाबालिग का शव पुलिस और SDRF की टीम ने 5 किलोमीटर दूर नदी के किनारे झाड़ियों से बरामद किया.

नदी पार करते समय बहा था नाबालिग लड़का
पानी के तेज बहाव में बहने वाला नंदू बैगा शहडोल जिले के रामपुर के बैरिहा गांव का रहने वाला था. वह अपने पड़ोस के गांव से घर जाने के दौरान नदी पार कर रहा था, लेकिन नदी के पानी के तेज बहाव के कारण बह गया.
जिले में अब तक 6 लोगों की बहने से हुई मौत
बता दें कि जिले में पिछले दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं और अब तक जिले में 6 लोगों की मौत नदी में बहने से हो चुकी है. दरअसल, शहडोल जिले के ब्यौहारी के 3 युवक बनास नदी में पिकनिक मनाने गए थे और उसी दौरान पानी के तेज बहाव के चलते बह गए. वहीं नदी में बहे तीन युवको में से एक का अब तक शव भी नहीं मिला है. इसके अलावा एक मछुवारा बनसुखली में बनास नदी में बह गया था, जिसका शव 40 किलोमीटर दूर मिला था. जबकि 8 साल का एक बच्चा भी नाले में बह गया था. वहीं अब 12 साल के लड़के नंदू बैगा की कटना नदी में डूबने से मौत हो गई. 
लगातार हो रही बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर
इस साल शहडोल जिले में 1 जून से 6 अगस्त  तक 703 मिलीमीटर वर्षा हो चुकी है. जबकि पिछले साल  434 मिलीमीटर वर्षा हुईं थी. हालांकि इस साल पिछले साल की तुलना में 369 मिलीमीटर अधिक वर्षा हुई है. वहीं लगातार बारिश से जिले भर के नदी-नाले भी उफान पर आ गए और अब जान माल को भारी नुकसान हो रहा है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close