विज्ञापन
Story ProgressBack

सिवनी के विधायक दिनेश राय की अपराधियों को दो टूक, अवैध काम से करो तौबा या मेरी विधानसभा छोड़ दो

Madhya Pradesh News: विधायक का आरोप है कि गांव में स्वीकृत खदान ही नहीं है, वहां से भी रेत उत्खनन किया जा रहा है. इसके अलावा रायल्टी अन्य गांव की स्वीकृत खदान की दे रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें खनिज विभाग की भी मिलीभगत है.  

Read Time: 4 min
सिवनी के विधायक दिनेश राय की अपराधियों को दो टूक, अवैध काम से करो तौबा या मेरी विधानसभा छोड़ दो

Seoni News: अपने क्षेत्र में लगातार हो रहे अवैध कार्यों से तंग आकर सिवनी के विधायक दिनेश राय मुनमुन (Dinesh Rai Munmun) ने अपराधियों को दो टूक चेतावनी दी है. उन्होंने अपराधियों से साफ लहजे में कह दिया है कि अवैध कार्य करने वालों कान खोलकर सुन लो.

मैं जनता के हितों के लिए काम करता हूं, किसी का बुरा नहीं करता, लेकिन बुराई करने वालों को यह भी पता होना चाहिए कि अवैध कार्यों को रोकने का काम विधायक का भी है. या तो अवैध काम छोड़ दो या मेरी विधानसभा छोड़कर यहां से निकल जाओ.

कलेक्टर से भी की शिकायत

अपने विधानसभा क्षेत्र सिवनी में अवैध कार्यों को रोकने और उचित कार्रवाई के लिए जिला कलेक्टर क्षितिज सिंघल को अवगत कराते हुए विधायक ने ये बातें कही. उन्होंने कहा कि अवैध रेत उत्खनन, शराब, गोकशी, जुआ, सट्टा और सफेद पाउडर की तस्करी को इलाके में रोका जाए. इसके बाद कलेक्टर ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है.

राय ने कहा कि मैंने जब गाड़ियों की जांच की, तो उसमें रॉयल्टी कम और क्षमता से ज्यादा माल निकला. बालाघाट, सिवनी में अवैध कार्य करने वाले ठेकेदार सागर एवं शिवपुरी जिले की रायल्टी लेकर दसों चक्कर लगा रहे हैं. ये लोग विभाग की भूमि पर भी अवैध रूप से रेत उत्खनन कर रहे हैं. इसके अलावा देखने में आया है कि जिस गांव में स्वीकृत खदान ही नहीं है, वहां से भी रेत उत्खनन किया जा रहा है. इसके अलावा रायल्टी अन्य गांव की स्वीकृत खदान की दे रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें खनिज विभाग की भी मिलीभगत है.  

अपराधियों को दी विधानसभा छोड़ने की धमकी

इसके साथ ही उन्होंने ढाबों में गोमांस की बिक्री और इलाके में गोकशी की बिक्री का भी आरोप लगाया. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस प्रशासन से आरोपियों के खिलाफ नकेल कसने की मांग की. विधायक ने साफ कहा कि जुआ, सट्टा, सफेद पाउडर का काम मेरी विधानसभा में नहीं चलेगा. मैं चाहता हूं इस पूरे जिले में कार्रवाई की जाए. अवैध काम बंद हो और रेत की कीमत कम होनी चाहिए. मेरी विधानसभा एवं जिले में सस्ती रेत उपलब्ध हो. बुराई करने वालों को यह भी पता होना चाहिए कि अवैध कार्यों को रोकने का काम विधायक का भी है. लिहाजा, अपराधियों को चाहिए कि या तो वै अवैध काम छोड़ दे, या इस विधानसभा को छोड़ दें.

ये भी पढ़ें- Ram Mandir Ayodhya: 500 किमी तक चोटी से रथ खींचते हुए अयोध्या पहुंचे ये बाबा, जानिए कौन हैं ये राम भक्त

विधायक के इस कदम से पता चलता है कि भाजपा के विधायक भाजपा सरकार के अधिकारियों से खुश नहीं है. उनके मुताबिक सरकार के नुमाइंदों के संरक्षण में ही यह सब अवैध कार्य सिवनी जिले में चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 6 साल की उम्र में 3 किताबें प्रकाशित... जानें प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित होने वाले अरमान की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close