विज्ञापन
Story ProgressBack

Ram Mandir Ayodhya: 500 किमी तक चोटी से रथ खींचते हुए अयोध्या पहुंचे ये बाबा, जानिए कौन हैं ये राम भक्त

Ayodhya Ram Mandir ceremony: दमोह के फौलादी शरीर वाले बद्री विश्वकर्मा को लोगों ने अभी तक कई अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन शो में स्टंट करते हुए देखा होगा, पर ये भगवान राम के कितने बड़े अनन्य भक्त हैं, ये दुनिया ने अब जाना है. अपने सिर के बड़े बालों की चोटी से ये रथ को खींचते हुए पांच सौ से अधिक किलोमीटर का सफर पूरा कर ये अयोध्या पहुंचे.

Read Time: 3 min
Ram Mandir Ayodhya: 500 किमी तक चोटी से रथ खींचते हुए अयोध्या पहुंचे ये बाबा, जानिए कौन हैं ये राम भक्त

Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) को लेकर पूरे देश के हिंदू समाज में जश्न का माहौल है. इस मौके को यादगार बनाने के लिए देश के कोने-कोने से भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. इस बीच राम भक्तों की तरह-तरह की कहानियां भी सामने आ रही है.

ऐसी ही एक कहानी है राम भक्त बाबा बद्री की. मध्य प्रदेश के दमोह स्थित बटियागढ़ से निकले रामभक्त बद्री बाबा पांच सौ किलोमीटर से ज्यादा का सफर कर अयोध्या पहुंचे. उनकी अयोध्या तक की यात्री की खास बात ये है कि स्टंट मेन बद्री बाबा ने अपनी चोटी से रथ खींचते हुए दमोह से अयोध्या का मुश्किल सफर पूरा किया.

दमोह से पैदल ही अयोध्या पहुंचे

दमोह के फौलादी शरीर वाले बद्री विश्वकर्मा को लोगों ने अभी तक कई अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन शो में स्टंट करते हुए देखा होगा, पर ये भगवान राम के कितने बड़े अनन्य भक्त हैं, ये दुनिया ने अब जाना है. अपने सिर के बड़े बालों की चोटी से ये रथ को खींचते हुए पांच सौ से अधिक किलोमीटर का सफर पूरा कर ये अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हर दिन पचास किलोमीटर से अधिक का सफर पैदल ही पूरा किया.

शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और भूपेन्द्र सिंह के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज, क्या है पूरा मामला?
 

देखकर दंग रह गए लोग

इस प्रकार उन्होंने अपनी चोटी से रथ खींचते हुए अयोध्या पहुंचकर अपने संकल्प को पूरा किया. इसके साथ ही इतना  कठिन संकल्प पूरा करने वाले ये अनोखे राम भक्त बन गए हैं, जो दमोह से अपनी चोटी से रथ खींचते हुए पैदल अयोध्या पहुंचे हैं. बद्री विश्वकर्मा के इस अनोखे कारनामे को पूरे सफर में अप्रत्याशित समर्थन मिला, जिन्होंने भी उन्हें इस तरह अयोध्या जाते देखा, वह दांतों तले अंगुली दबाने के लिए मजबूर गए. 

'अयोध्या में राम का मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा', CM यादव बोले- कांग्रेस के कुछ नेताओं को हो रहा कष्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close