विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

मिड डे मील खाकर बीमार हुए स्कूली बच्चे, इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती

मध्यप्रदेश के सीधी जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. सीधी जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कुसमी में कुछ स्कूली बच्चों की तबीयत खराब हो गई. स्कूल का खाना खाने से करीब एक दर्जन बच्चों की हालत खराब हो गई. जहां उन्हें उल्टी और दस्त की समस्या होने लगी.

Read Time: 2 min
मिड डे मील खाकर बीमार हुए स्कूली बच्चे, इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती
मिड डे मील खाकर बीमार हुए स्कूली बच्चे

मध्यप्रदेश के सीधी जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. सीधी जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र कुसमी में कुछ स्कूली बच्चों की तबीयत खराब हो गई. बताया जा रहा है कि इलाके कचपेज के माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील खाने से स्कूल के कई सारे बच्चे बीमार हो गए. स्कूल का खाना खाने से करीब  एक दर्जन बच्चों की हालत खराब हो गई. जहां उन्हें उल्टी और दस्त की समस्या होने लगी.

मिड डे मील खाकर बिगड़ी तबीयत

मामला सामने आने के बाद से पूरे गांव में हड़कंप मच गया. तत्काल स्कूल के शिक्षकों को मामले के बारे में जानकारी दी गई. जिसके बाद आनन फानन में सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. मामले में बताया जा रहा है कि सभी बच्चों का इलाज चल रहा है. बता दें कि जैसे ही स्कूल के छात्र-छात्राओं की हालत खराब हुई वैसे ही उन्हें अस्पताल भर्ती कराने की कोशिश की गई.

स्वास्थ्य विभाग व पुलिस जांच में जुटी 

वहां से करीब 16 किलोमीटर की दूरी पर अस्पताल था जहां बच्चों को प्राइवेट वाहन मोटरसाइकिल,ऑटो आदि की मदद से इलाज के लिए पहुंचाया गया. सभी बच्चों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझौली में भर्ती किया गया है. बहरहाल पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है. स्कूल का खाना किस प्रकार से दूषित हुआ, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. वही उपचार के लिए भर्ती छात्रों की हालत सामान्य बताई गई है. 

यह भी पढ़ें: "भारत बहुत बड़ी गलती करेगा अगर..." गौतम गंभीर ने टीम चयन को लेकर दी चेतावनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close