विज्ञापन

MP: अविश्वास परेड से पहले कांग्रेस महिला पार्षद गायब ! देर रात विधायक और पार्षदों ने थाना में डाला डेरा 

Satna News: मध्य प्रदेश की सतना नगर पालिक निगम की पार्षद लापता हो गई है. इसके बाद सियासत में हड़कंप मच गया है. 

MP: अविश्वास परेड से पहले कांग्रेस महिला पार्षद गायब ! देर रात विधायक और पार्षदों ने थाना में डाला डेरा 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के सतना नगर पालिक निगम के अध्यक्ष राजेश चतुर्वेदी पालन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की सियासत में बुधवार की देर रात नया मोड़ तब आ गया जब महिला पार्षद का बेटा गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंच गया. महिला पार्षद माया कोल बीते 24 घंटे से लापता है. इस खबर के बाद कांग्रेस नेताओं ने कोलगवां थाने में डेरा डाल दिया तब प्रकरण दर्ज किया गया.

मीटिंग की बात कहकर निकली थी घर से 

दरअसल  बीते 9 सितंबर को कांग्रेस खेमे के पार्षदों ने कलेक्टर को अविश्चास प्रस्ताव का पत्र सौंपा था. इसके बाद अब पार्षदों के गायब होने का सिलसिला शुरू हो गया है. नगर निगम के वार्ड क्र.12 से कांग्रेस पार्टी  की महिला पार्षद माया कोले 10 सिंतबर की शाम 4 बजे घर से मीटिंग के लिए निकली थी. इसके बाद दूसरे दिन तक वापस घर नहीं लौटी. तमाम जगह-खोजबीन के बाद भी जब परिवारजनों को महिला पार्षद नहीं मिली तो बुधवार को परिजन कोलगंवा थाना में एफआईआर दर्ज करवाने पहुंचे.

यहां सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा व कांग्रेस पार्षदों समेत अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में महिला पार्षद के बेटे ने कोलगंवा थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है. जिसके बाद पुलिस ने महिला पार्षद की खोजबीन शुरू कर दी है. 

हर जगह तलाश की लेकिन नहीं मिली मां 

महिला पार्षद के पुत्र लल्लू कोल पिता खोखन उम्र 40 वर्ष निवासी बिरला टपरिया बस्ती ने कोलगंवा थाना पहुंच आवेदन दिया कि उसकी मां माया देवी कोल उम्र 65 वर्ष बीते मंगलवार को सुबह ड्यूटी पर चला गया था. घर में मां माया देवी पत्नी कमला कोल व बच्चे मौजूद थे, शाम 7 बजे घर आया तो देखा कि मां नहीं है.

पत्नी और बच्चों से पूछा तो उन्होंने बताया कि कहीं मीटिंग में चली गई है. इसके बाद रिश्तेदारी में तलाश किया लेकिन मां का कहीं पता नहीं लगा.

उसके मोबाइल नंबर पर जब संपर्क किया गया तो वह बंद था. इस मामले पर पुलिस ने गुम इंसान का प्रकरण कायम कर तलाश शुरू कर दी है.  

थाने में लगा नेताओं का जमावाड़ा 

जैसे ही इस बात की जानकारी लगी कि कलेक्टर के सामने परेड से पहले ही कांग्रेस खेमे की महिला पार्षद माया कोल लापता हो गई है. इसके बाद नगर निगम की सियासत में भूचाल आ गया.  तमाम कांग्रेस पार्षद समेत पदाधिकारी, नेता सबसे पहले से नेता प्रतिपक्ष रावेन्द्र सिंह मिथलेश के दफ्तर पहुंचे और उसके बाद पार्षद के परिजनों के साथ कोलगंवा थाना पहुंच गए, वहां बुधवार की रात देखते ही देखते जमावाड़ा लग गया.

ये भी पढ़ें MP फिर शर्मसार ! रेप पीड़ित नाबालिग ने किया सुसाइड, FIR दर्ज करवाने परिजनों को करना पड़ गया ये काम

13-14 को तय है परेड की तारीख

कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के बाद कलेक्टर अनुराग वर्मा ने नेता प्रतिपक्ष मिथलेश सिंह को पत्र लिखकर सभी पार्षदों की परेड करने को कहा है. कलेक्टर ने 13 और 14 सितंबर की तारीख परेड के लिए निर्धारित की है. इससे पहले की परेड होती महिला पार्षद लापता हो गई. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सत्ता पक्ष के लोगों ने विश्वास को तलने के लिए मोहरे सेट कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें MP में किसानों का हल्ला बोल! 200 से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्राली में सवार हो कर निकले, शिवराज के बयान पर कही यह बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Indore: इंदौर में टूरिस्ट स्पॉट पर आर्मी अफसरों से लूट, महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने 6 टीम बनाई
MP: अविश्वास परेड से पहले कांग्रेस महिला पार्षद गायब ! देर रात विधायक और पार्षदों ने थाना में डाला डेरा 
MP Police Madhya Pradesh Police's Hum Honge Kamyaab campaign for women's safety receives national level award
Next Article
Good News: महिला सुरक्षा को लेकर MP Police के इस अभियान को मिला राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान
Close