विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Satna में स्वास्थ्यकर्मी की घोर लापरवाही, कचरे के ढेर में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

मध्य प्रदेश के सतना जिला अस्पताल में घोर लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां डॉक्टर और स्टाफ नर्स की लापरवही के कारण एक महिला को कचरे के ढेर बच्चे को जन्म देना पड़ा. जानिए पूरा मामला.

Read Time: 3 min
Satna में स्वास्थ्यकर्मी की घोर लापरवाही, कचरे के ढेर में महिला ने दिया बच्चे को जन्म
कचरे के ढेर में महिला ने बच्चे को दिया जन्म
सतना:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले में स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही की वजह से एक महिला की डिलीवरी कचरे के ढेर हो गई. बताया जा रहा है कि महिला पर अस्पताल स्टाफ ध्यान नहीं दे रहा था. उसे व्हील चेयर आदि नहीं दी गई. उसे जांच के लिए पैदल चलाया गया. इसी बीच यूरिन सैंपल देते समय अस्पताल के मैदान में ढेर पड़े कचरे में उसने बच्चे को जन्म दे दिया. यह मामला सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) जिला अस्पताल का है. 

अस्पताल के मैदान में कचरे के ढेर में हुई महिला की डिलीवरी 

दरअसल, शनिवार की सुबह जवाहर नगर की रहने वाली एक महिला प्रसव पीड़ा से कराहती हुई सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) अस्पताल पहुंची थी.  प्रसूता जब गायनिक वार्ड में पहुंची और भर्ती होने की बात कही तो वहां पदस्थ स्टाफ नर्स रमा मिश्रा ने उसे यूरिन जांच के लिए भेज दिया. इस दौरान दर्द से कराहती महिला को व्हील चेयर भी नहीं दिया गया. इधर, प्रसूूता जांच के लिए वहां पहुंच पाती कि उससे पहले ही मैदान में ढेर पड़े कचरे में डिलीवरी हो गई. हालांकि कचरे में डिलीवरी होने के बाद जच्चा-बच्चा को भर्ती कर प्राथमिक उपचार किया गया.

ये भी पढ़े: Gwalior: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने परिवार संग लिया मंसूर शाह बाबा का आशीर्वाद, देखें तस्वीरें

CMHO ने जांच के दिए आदेश

जैसे ही ये मामला CMHO डॉ. एलके तिवारी के पास पहुंचा तो उन्होंने भी इसे घोर लापरवाही माना है और जांच के आदेश दिए हैं. गनीमत रही की मासून को कुछ नहीं हुआ.

सीएमएचओ डॉ एलके तिवारी ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद स्टाफ नर्स रमा मिश्रा को नोटिस जारी की है. वहीं जांच टीम भी बनाई गई है. तय समय पर जवाब देने और जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं. इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

वहीं सीएमएचओ ने इस मामले की जांच को लेकर डां. सुनील पाण्डेय को आदेश दिए हैं, जिसमें कहा गया है कि घटना की विस्तृत जांच कर प्रतिवेदन अपने स्पष्ट अभिमत व ड्यूटी में उपस्थित समस्त स्टाफ के बयान सहित 2 कार्य दिवसों में सिविल सर्जन द्वारा भेजना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़े: MP-CG Top-10 Event News: खेलो एमपी यूथ गेम्स का आगाज आज, रायपुर में वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित करेंगे CM बघेल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close