विज्ञापन

जूना अखाड़े के महंत की मौत का मामला पकड़ रहा तूल, संतों का फूटा गुस्सा, CBI जांच की मांग

MP News: अमरकंटक क्षेत्र में शिवदाबा गढ़ीदादार आश्रम के जूना अखाड़े के संत अलबेले भोलागिरी खड़ेश्वरी की हत्या को लेकर संत समाज ने धरना प्रदर्शन किया. उन्होंने CBI से या CID से मामले की जांच करने की मांग की. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या था. 

जूना अखाड़े के महंत की मौत का मामला पकड़ रहा तूल, संतों का फूटा गुस्सा, CBI जांच की मांग
महंत की हत्या के मामले में संत समाज ने किया धरना प्रदर्शन

Sant Samaj Protest: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर (Annuppur) जिले में बीते दिनों अमरकंटक छेत्र में शिवदाबा गढ़ीदादार आश्रम के जूना अखाड़े के संत महंत अलबेले भोलागिरी खड़ेश्वरी महाराज की अज्ञात व्यक्तियों ने इसी साल 7 अगस्त को हत्या कर दी थी. जिसकी सूचना थाना राजेंद्रग्राम को तीन दिन बाद हुई थी. तब से लेकर अभी तक अनूपपुर पुलिस (Police) संत के हत्यारों को ढूंढने में सफल नहीं रही है. जिसको लेकर संत समाज और हिंदू संगठनों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पहले विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने अनूपपुर पुलिस अधीक्षक मोति उर्र रहमान से मुलाकात कर संत की निर्मम हत्या को लेकर जल्द से जल्द हत्यारों को सामने लाने को लेकर ज्ञापन भी सौंपा था. लेकिन, घटना के 50 दिनों से ऊपर बीत जाने के बाद भी हत्यारों का पुलिस पता नहीं लगा पाई. संत समाज ने मामले को लेकर अब CBI या CID से जांच की मांग की है.

कलेक्टर और एसपी को संतों ने सौंपा ज्ञापन

कलेक्टर और एसपी को संतों ने सौंपा ज्ञापन

संत समाज ने किया विशाल धरना प्रदर्शन 

संत महंत अलबेले भोलागिरी खड़ेश्वरी की हत्या को लेकर संत समाज और विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल ने पुष्पराजगढ़ मुख्यालय के राजेंद्रग्राम में विशाल धरना प्रदर्शन किया. इसके कारण रीवा अमरकंटक मुख्य मार्ग पर तीन घंटों तक जाम लगा रहा. इस दौरान बहुत जरूरी वाहनों की आवाजाही होती रही. रैली के दौरान सड़क के बीचों-बीच हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया. एडिशनल एसपी और SDM पुष्पराजगढ़ को ज्ञापन सौंपने को लेकर संत समाज ने मना कर दिया और संतों ने जमकर फटकार भी लगाई. संतों ने कलेक्टर अनूपपुर को ज्ञापन सौंपने को कहा गया. तब तक राजेंद्रग्राम जुहिलस मंदिर के सामने मुख्य सड़क पर संत बैठ कर आंदोलन करते रहे. साथ ही, पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए.

सड़क पर धरने पर बैठे रहे संत

सड़क पर धरने पर बैठे रहे संत

ये भी पढ़ें :- Bank Job: छत्तीसगढ़ में खुल गई SBI की फर्जी ब्रांच, नौकरी के नाम पर ऐसे लगाया चूना

कलेक्टर ने 15 दिनों में कार्रवाई की बात कही

अनूपपुर कलेक्टर हर्षल पंचोली ने मामले को लेकर 15 दिनों के अंदर कार्रवाई करने की बात कही. साथ ही, अनूपपुर पुलिस अधीक्षक मोती उर रहमान ने भी सभी संतों से 15 दिनों का समय मांगा. पूरे मामले को लेकर पुष्पराजगढ़ कांग्रेस विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को का कहना है कि यह बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि एक संत की हत्या को इतने दिन हो जाने के बाद भी पुलिस ने हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया है. कहीं न कहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर इससे सवाल खड़े होते हैं. 

ये भी पढ़ें :- पहली पत्नी के रहते दूसरी से किया निकाह... तीन तलाक का नया मामला आया सामने, ऐसे हुआ खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Viral Video: देखते-देखते निगल गया जंगली जानवर... टीकमगढ़ में मिला 15 फीट लंबा अजगर, तो मच गया हड़कंप
जूना अखाड़े के महंत की मौत का मामला पकड़ रहा तूल, संतों का फूटा गुस्सा, CBI जांच की मांग
Seminar on Intellectual Property for judges organized in Indore CM Dr Mohan Yadav said this
Next Article
बौद्धिक संपदा संगोष्ठी पर इन विषयों में हुई चर्चा, सीएम ने 21 वीं शताब्दी को बताया नॉलेज की सदी
Close