विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

सनातन धर्म सूर्य और चंद्रमा के अस्तित्व तक रहेगा : हेमंत विश्नशर्मा

हेमंत विश्व शर्मा ने विपक्षी गुट ‘इंडिया' का भी मजाक उड़ाया और कहा कि कोई सिर्फ इसलिए महात्मा गांधी या सुभाष चंद्र बोस नहीं बन जाएगा क्योंकि वह उनका नाम रख ले. शर्मा ने मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को 'थका हुआ चेहरा' करार देते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नकली हनुमान भक्त हैं.

Read Time: 4 min
सनातन धर्म सूर्य और चंद्रमा के अस्तित्व तक रहेगा : हेमंत विश्नशर्मा
राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए शर्मा ने उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने 2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता को मंदिरों में जाते देखा है
भोपाल:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 'चुनावी हिंदू' करार दिया और दावा किया कि अगर सनातन धर्म की जगह दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी की जाती तो विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' की प्रतिक्रिया अलग होती.

स्टालिन के बयान पर हुआ था विवाद

हाल ही में, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के नेता उदयनिधि स्टालिन और ए राजा ने दावा किया था कि सनातन धर्म ने समाज में विभाजन पैदा किया है और इसे डेंगू, मलेरिया और कोरोना वायरस जैसी बीमारियों की तरह खत्म किया जाना चाहिए. नरसिंहपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी की 'जन आशीर्वाद यात्रा' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म पिछले 5000 वर्षों से कई करोड़ लोगों की तपस्या के कारण अस्तित्व में है.

हिंदू सहिष्णु हैं

उन्होंने दावा किया, 'सनातन धर्म सूर्य और चंद्रमा के अस्तित्व तक रहेगा. हिंदू सहिष्णु हैं. कांग्रेस और विपक्षी गुट इसे (सनातन धर्म विरोधी बयानों को) अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बता रहे हैं, लेकिन अगर किसी ने मुसलमानों के बारे में टिप्पणी की होती तो उसे कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने रातों-रात निष्कासित कर दिया होता.''

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि कोई मुसलमानों के खिलाफ बोले, लेकिन उन्हें (विपक्षी दलों को) सनातन धर्म और हिंदुओं के खिलाफ भी नहीं बोलना चाहिए. उन्होंने कहा, 'हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं और सभी धर्मों के बीच सौहार्द में विश्वास करते हैं.' 

ये भी पढ़ें: भाजपा वास्तविक मुद्दों से भटका रही है ध्यान : कमलनाथ

राहुल गांधी का उड़ाया मजाक

राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए शर्मा ने उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने 2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता को मंदिरों में जाते देखा है. गांधी को ''चुनावी हिंदू'' करार देते हुए उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के चुनाव जीतने के बाद गांधी ने मंदिरों का दौरा नहीं किया, ''क्योंकि उनके दिल में कोई भक्ति नहीं है''

देश बड़ा या पार्टी?

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा कि कांग्रेस समान नागरिक संहिता पर आपत्ति कैसे कर सकती है, जबकि यह कदम समाज के व्यापक हित के लिए है. उन्होंने कहा कि यदि एक भाजपा नेता से पूछा जाए कि भाजपा बड़ी या देश तो वह हमेशा कहेंगे कि देश है लेकिन अगर किसी कांग्रेसी से पूछा जाए कि देश बड़ा या गांधी परिवार तो वह हकला जाएगा.

विपक्षी गुट इंडिया पर साधा निशाना

उन्होंने विपक्षी गुट ‘इंडिया' का भी मजाक उड़ाया और कहा कि कोई सिर्फ इसलिए महात्मा गांधी या सुभाष चंद्र बोस नहीं बन जाएगा क्योंकि वह उनका नाम रख ले. शर्मा ने मध्य प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को 'थका हुआ चेहरा' करार देते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री नकली हनुमान भक्त हैं.

उन्होंने दावा किया कि वह 22 साल तक कांग्रेस में रहे लेकिन कमलनाथ को कभी भी अपने आप को 'हनुमान भक्ति' के रूप में दिखाते नहीं देखा. हेमंत विश्र्व शर्मा कटनी जिले में एक सभा को भी संबोधित किया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close