विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

सागर : OHE लाइन टूटकर ट्रेन पर गिरी, ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

ये ट्रेन 11 बजकर 30 मिनट पर खुरई स्टेशन से निकली और करीब दस किलोमीटर आगे चली ही थी कि ओएचई तार को इंजन से जोड़ने वाला पैंड्राल टूट गया. तेज आवाज सुनकर ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया. किसी भी यात्री को हल्की भी चोट नहीं लगी है.

Read Time: 2 min
सागर : OHE लाइन टूटकर ट्रेन पर गिरी, ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
सागर:

भोपाल-विलासपुर ट्रैन पर OHE लाइन टूटकर गिर गई. लाइन टूटकर गिरने से ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया. ये हादसा सागर-बीना-कटनी रेलवे ट्रैक पर खुरई और बघौरा रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है.

ट्रेन के लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाई और ठीक समय पर ट्रेन को रोक दिया वर्ना ये हादसा बहुत बड़ा हो सकता था.
ट्रेन रूकने के बाद सभी यात्री ट्रेन से उतर गए.  जानकारी के अनुसार ये ट्रेन 11 बजकर 30 मिनट पर खुरई स्टेशन से निकली और करीब दस किलोमीटर आगे चली ही थी कि ओएचई तार को इंजन से जोड़ने वाला पैंड्राल टूट गया. तार टूट कर नीचे गिर गया. और तेज आवाज आने लगी, लोको पायलट ने इसी आवाज को सुनकर ट्रेन को रोक दिया.

to70rsc8

ये ट्रेन भोपाल से बिलासपुर जा रही थी. रास्ते में ओएचई लाइन टूटने से यात्रियों में हड़कंप मच गया

तार के कोच के ऊपर गिरने से कहीं कोच में करंट ना फैल जाए इस डर से ट्रेन के यात्रियों ने चैन पुलिंग कर दी लेकिन ट्रेन के लोको पायलट ने आवाज को सुनकर ट्रेन को रोक दिया. इसके बाद ट्रेन में सफर कर रहे यात्री नीचे उतर गए. किसी भी यात्री को कोई भी नुकसान नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें : शिवपुरी : तेज रफ्तार कार ने बाइक को मारी टक्कर, 2 की मौत

इसके बाद ट्रेन के लोको पायलट ने इस घटना की जानकारी रेलवे के उच्च अधिकारियों को दी. इसके बाद ओएचई लाइन की मरम्मत की गई. जब तक मरम्मत का काम चलता रहा तब तक के लिए तीसरी लाइन से अन्य ट्रेनों को निकाला गया.
गौरतलब है कि ओएचई लाइन में 25 हजार वोल्ट की सप्लाई रहती है. तार टूटने के बाद अगर अर्थ मिल जाए तो फॉल्ट हो जाता है,जिससे विस्फोट जैसी आवाज आती है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close