विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

सागर : फर्जी मार्कशीट बनाने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी अमित ठाकुर द्वारा जारी मार्कशीट के सत्यापन के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सागर और माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल से जानकारी ली, जिसमें ये मार्कशीट लेख सीरीज शिक्षा मंडल के रिकार्ड में नहीं मिली .यानी ये मार्कशीट फर्जी निकली. इसके बाद  पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी अमित ठाकुर को गिरफ्तार किया.

Read Time: 2 min
सागर : फर्जी मार्कशीट बनाने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार
सौरभ सेन नाम के युवक ने पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया था. इस शिकायत में बताया कि अमित ठाकुर निवासी रजाखेड़ी अपने मकान में विजय मेमोरियल सीनियर सेकंडरी स्कूल चला रहा है.
सागर:

सागर पुलिस ने फर्जी मार्कशीट बनाकर छात्र-छात्राओं को बांटने वाला आरोपी गिरफ्तार किया गया है. सागर के उपनगरीय मकरोनिया थाना क्षेत्र के रजाखेड़ी इलाके में फर्जी नाम से स्कूल खोलकर बच्चों को मार्कशीट देने वाले की शिकायत पुलिस को मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने इसकी जांच की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.


पुलिस के पास आई थी शिकायत

सौरभ सेन नाम के युवक ने पुलिस को एक शिकायती पत्र दिया था. इस शिकायत में बताया कि अमित ठाकुर निवासी रजाखेड़ी अपने मकान में विजय मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल चला रहा है. वह फर्जी नाम से स्कूल संचालित करते हुए छात्र-छात्राओं से हर महीने फीस ले रहा है और नकली मार्कशीट बनाकर दे रहा है. पुलिस ने जांच करते हुए आरोपी अमित के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में भाजपा अध्यक्ष नड्डा परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण को हरी झंडी दिखाएंगे

शिकायत के बाद कराई जांच

पुलिस ने आरोपी अमित ठाकुर द्वारा जारी मार्कशीट के सत्यापन के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सागर और माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल से जानकारी ली, जिसमें ये मार्कशीट लेख सीरीज शिक्षा मंडल के रिकार्ड में नहीं मिली. यानी ये मार्कशीट फर्जी निकली. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी अमित ठाकुर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो आरोपी ने ये फर्जी मार्कशीट घर पर कम्प्यूटर से तैयार करना कबूल कर लिया. मकरोनिया थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी को कोर्ट से रिमांड पर लिया है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close