विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

बाघों का दीदार करने कान्हा नेशनल पार्क पहुंचे सचिन, प्रशंसकों के साथ खिंचवाई तस्वीरे

सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ मंडला जिले में मौजूद कान्हा नेशनल पार्क (Kanha National Park) घूमने के लिए आए हैं. दरअसल कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में नए सत्र का पर्यटन शुरू हो चुका है. सचिन यहां दो दिनों तक रहेंगे.

Read Time: 3 min
बाघों का दीदार करने कान्हा नेशनल पार्क पहुंचे सचिन, प्रशंसकों के साथ खिंचवाई तस्वीरे

Madhya Pradesh News: सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने परिवार के साथ मंडला जिले में मौजूद कान्हा नेशनल पार्क (Kanha National Park) घूमने के लिए आए हैं. दरअसल कान्हा राष्ट्रीय उद्यान में नए सत्र का पर्यटन शुरू हो चुका है. जिसके बाद से ही मशहूर हस्तियों के यहां आने का सिलसिला शुरू हो चुका है हालांकि सुरक्षा कारणों की वजह से सचिन का दौरा गोपनीय रखा गया था. वे यहां 25 और 26 अक्टूबर को कान्हा में सफारी करेंगे. सचिन और उनकी फैमली कान्हा के मुक्की रेंज (Mukki Range of Kanha) में ठहरी हैं. चौंकाने वाली बात ये है कि सचिन के यहां आने की जानकारी कान्हा प्रबंधन (Kanha Management) को नहीं थी. उनके अचानक यहां आने के बाद पार्क प्रबंधन ने आनन्-फानन में उनके रुकने की व्यवस्था की. उधर सचिन को देखकर स्थानीय लोग बेहद खुश हैं. उनके कई प्रशंसक भी वहां पहुंच रहे हैं. 
 

सचिन तेंदुलकर मंगलवार शाम रायपुर एयरपोर्ट (Raipur Airport)पर प्लेन से उतरने के बाद सड़क मार्ग से होते हुए कान्हा उद्यान पहुंचे. रायपुर से बालाघाट (Balaghat) आने के दौरान वे छत्तीसगढ़ के गंडई (Gandai of Chhattisgarh) में एक होटल में भी रुके, जहां प्रशंसकों ने उनके साथ तस्वीर खिंचवाईं.

उनके कान्हा पहुंचने के दौरान बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक मौजूद थे. फिलहाल कान्हा के मुक्की रेंज में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि कान्हा में बीते दिनों मादा बाघ 'डीजे' और 'महावीर' और उनके शावकों को देखने बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं. बारिश के बाद यहां का मौसम घूमने के लिहाज से बहुत अच्छा माना जाता है. इन दिनों यहां पहुंच रहे टूरिस्ट को रोजाना 4-5 बाघों के दीदार हो रहे हैं। ऐसे में सचिन तेंदुलकर को भी सफारी में बाघों को करीब से देखने का मौका मिल सकता है. 

ये भी पढ़ें: Skin Care : ठंड में अगर आप भी रहते हैं स्किन रैशेज से परेशान, जानिए कैसे करना है इसका समाधान?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close