विज्ञापन
Story ProgressBack

No Fly Day: रोड जाम और रेल रोको हुई पुरानी, 6 जून को प्रदर्शनकारी यहां करेगे 'विमान रोको' आंदोलन, जानिए क्या है मामला?

'Stop the Plane' movement: लोकतंत्र में अपनी मांगों लेकर नेता ट्रैफिक सड़क और रेल रोको जैसे आंदोलन होते आए हैं, लेकिन यह पहला बार होगा जब किसी प्रदेश में विमान रोको अभियान शुरू किया जा रहा है. 6 जून को मध्य प्रदेश के जबलपुर में हवाई सेवाओं में बढ़ोत्तरी के लिए विमान रोको प्रस्तावित है. 

Read Time: 3 mins
No Fly Day: रोड जाम और रेल रोको हुई पुरानी, 6 जून को प्रदर्शनकारी यहां करेगे 'विमान रोको' आंदोलन, जानिए क्या है मामला?
प्रतीकात्मक तस्वीर

Viman Roko Abhiyan: जबलपुर जिले में अपनी मांगों को लेकर अनोखा प्रदर्शन होने जा रहा है, जहां प्रदर्शनकारी जिले में हवाई सेवाओं की कमी को लेकर विमान रोको अभियान शुरू करेगी. इस अनूठे प्रदर्शन के लिए जिले में वायु सेवा संघर्ष समिति का गठन किया गया है. इस मुहिम का उद्देश्य जबलपुर में दिन में हवाई सेवाओं की कमी को दूर करवाना है. 

लोकतंत्र में अपनी मांगों लेकर नेता ट्रैफिक सड़क और रेल रोको जैसे आंदोलन होते आए हैं, लेकिन यह पहला बार होगा जब किसी प्रदेश में विमान रोको अभियान शुरू किया जा रहा है. 6 जून को मध्य प्रदेश के जबलपुर में हवाई सेवाओं में बढ़ोत्तरी के लिए विमान रोको प्रस्तावित है.   

गौरतलब है जललपुर में हवाई सेवाओं की कमी को लेकर लगातार प्रदर्शन होते रहे हैं, लेकिन यह पहली बार है जब जिले में  विमानों की कमी लेकर एक समिति का गठन किया है, जो जिले में हवाई सेवाओं में वृद्धि के लिए 6 जून को आंदोलन करेगी. सरकार से अपनी मांग मनवाने के लिए समिति विमानों को रोकने की कोशिश करेगी. 

Latest and Breaking News on NDTV

विमान रोको अभियान के तहत एयरपोर्ट विमान रोकेंगे प्रदर्शनकारी

अभी तक अपनी मांगों को लेकर तरह-तहस के आंदोलन किए गए, कभी सड़क पर यातायात को बाधित करने के लिए रोड जाम किया गया, तो रेल की पटरियों पर लोग जमा हो गए, लेकिन जबलपुर में 6 जून को पहली बार ऐसा होगा कि प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए विमान को उड़ने की कोशिश करते दिखेंगे.

6 जून को जबलपुर में प्रस्तावित है अनोखा विमान रोको आंदोलन

जिले में हवाई सेवाओं की कमी को लेकर प्रस्तावित विमान रोको आंदोलन जबलपुर जिले में दिन की अवधि में हवाई सेवाओं की कमी को लेकर किया जाएगा. इस आंदोलन के तहत प्रदर्शनकारी एयरपोर्ट पर पहुंचकर हवाई जहाज रोकने का प्रयास किया जाएगा, जिसके लिए जबलपुर में वायु सेवा संघर्ष समिति का गठन किया गया है.

जबलपुर वायु सेवा संघर्ष समिति में शामिल हैं कई व्यापारी और संगठन

शहर में वायु सेवाओं की कमी को लेकर गठित वायु सेवा संघर्ष समिति में कई व्यापारी संगठन शामिल हैं. वहीं, पर्यटन उद्योग, होटल उद्योग और शहर के सभ्रांत नागरिक भी जुड़े है. समिति ने लोगों से आह्वान किया है कि 6 जून  को हवाई यात्रा न करें, हवाई जहाज खाली आएं और खाली ही जाएं, ताकि उनकी मांगों को केंद्र सरकार तक पहुंचा जा सके.

ये भी पढ़ें-दिल्ली-कोलकाता से हवाई मार्ग से जुड़े बिलासपुर और बस्तर, सीएम साय ने दिखाई हरी झंड़ी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रिश्ते शर्मसार ! बहु-बेटे ने अपने ही घर में बुजुर्ग सास-ससुर को किया कैद
No Fly Day: रोड जाम और रेल रोको हुई पुरानी, 6 जून को प्रदर्शनकारी यहां करेगे 'विमान रोको' आंदोलन, जानिए क्या है मामला?
Eid Joy Doubles Father Reunites with Son Missing for 18 Months
Next Article
बकरीद पर पिता को मिली ईदी, 18 महीने बाद घर लौटा बेटा 'आरिफ'
Close
;