विज्ञापन
Story ProgressBack

Rewa: फर्जी टीपी बनाकर हो रही थी लाखों की लकड़ी तस्करी, दो ट्रकों के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार, ये है पूरा मामला  

MP News : मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे हुए चाकघाट बॉर्डर पर वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए अवैध लकड़ी तस्कर पर कार्रवाई की है. हरियाणा का रहने मुख्य आरोपी निसार अली उर्फ हाजी फर्जी टीपी से अवैध लकड़ी का परिवहन लंबे समय से कर रहा था. इस काम में लिप्त 5 आरोपियों को पकड़ा गया है. डीएफओ अनुपम शर्मा और प्रशिक्षु भारतीय वन सेवा उप वन मंडल अधिकारी पूजा नागल ने इस कार्रवाई की जानकारी दी है. 

Read Time: 3 min
Rewa: फर्जी टीपी बनाकर हो रही थी लाखों की लकड़ी तस्करी, दो ट्रकों के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार, ये है पूरा मामला  

Wood smuggled by making fake TP: फर्जी टीपी बनाकर साल लकड़ी की अवैध रुप से तस्करी करने वालों पर  रीवा वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ा है. इनके पास से अवैध रूप से लकड़ियों से भरे तीन ट्रकों को पकड़ा है. यह कार्रवाई मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे हुए चाकघाट में वन विभाग की टीम ने की है. पकड़ी गई लकड़ी की कीमत 20 से 25 लाख रुपए की बताई जा रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ऐसे हुई कार्रवाई 

वन विभाग को राजस्थान के जयपुर सहित सहारनपुर में लकड़ी पहुंचने की जानकारी मिली थी. टीम ने बीते 16 जनवरी को जिले के चाकघाट में  इन ट्रकों को रोका. पूछताछ में पता चला था कि ये लोग उत्तर प्रदेश के ओबरा से फर्जी टीपी के माध्यम से लकड़ी परिवहन का काम करते हैं. वन विभाग की टीम ने इस गिरोह के मुख्य सरगना निसार अहमद उर्फ हाजी को शहडोल से पकड़ा. इससे पूछताछ की गई. इसके बाद उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

ये पकड़ा गया

विभाग ने उनके पास से दो ट्रक 16 चक्का और एक 14 चक्का पकड़ा है. एक ट्रक पंजाब और दूसरा उत्तर प्रदेश का है. दोनों में लकड़ी लदी हुई थी.अवैध लकड़ी का परिवहन करने वाले तस्करों से पूछताछ में पता चला है कि यह लोग पिछले 5 महीने में 20 से 30 बार अलग-अलग राज्यों में लकड़ी की सप्लाई कर चुके हैं, इसका सीधा सा अर्थ है कि करोड़ों की लकड़ी इन लकड़ी तस्करों ने देश के अलग-अलग हिस्से में पहुंचाई है.

ये भी पढ़ें भोपाल में थमी BCLL बसों की रफ्तार, रोजाना लाखों लोग हो रहे परेशान... ट्रांसपोर्ट जीवन अस्त-व्यस्त

26 जनवरी को करेंगे सम्मानित 

अवैध लकड़ी परिवहन के अंतर राज्यीय गिरोह को पकड़ने में मुख्य भूमिका निभाने वाले आनंद चतुर्वेदी वनरक्षक को उनकी सजगता और कार्रवाई के लिए 26 जनवरी को सम्मानित करने का निर्णय वन विभाग ने लिया है. फिलहाल वन विभाग की टीम उत्तर प्रदेश की वन विभाग टीम के साथ गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के साथ कई जगह तलाशी अभियान भी चल रही है. डीएफओ अनुपम शर्मा और प्रशिक्षु भारतीय वन सेवा उपवन मंडल अधिकारी पूजा नागल ने जानकारी दी .

ये भी पढ़ें पूर्व प्रेमी ही निकला किडनैपिंग का मास्टरमाइंड, धार पुलिस ने सुलझाया हैरान करने वाला मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close