विज्ञापन
Story ProgressBack

चूहों के आतंक से MP का ये जिला परेशान, रातों-रात कुतर डाला 'दफ्तर'

MP News in Hindi : नगर निगम के दफ्तरों में चूहे सरकारी रिकॉर्ड को कतर रहे हैं और बिजली और टेलीफोन की लाइनें भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. इस मामले की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच चुकी है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है.

Read Time: 2 mins
चूहों के आतंक से MP का ये जिला परेशान, रातों-रात कुतर डाला 'दफ्तर'
चूहों के आतंक से MP का ये जिला परेशान, रातों-रात कुतर डाला 'दफ्तर'

Rats Run Rampant in MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले में सरकारी दफ्तरों में चूहों की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. सरकारी दफ्तरों में चूहों की वजह से हो रही परेशानियों के चलते यह दफ्तर आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में नगर निगम के जोन कार्यालय से भी एक ऐसा ही दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसमें चूहे निगम कर्मचारियों के लिए बड़ी मुसीबत बन गए हैं.

कुतर दी टेलीफोन लाइन

नगर निगम के दफ्तरों में चूहे सरकारी रिकॉर्ड को कतर रहे हैं और बिजली और टेलीफोन की लाइनें भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. इस मामले की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंच चुकी है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकला है. चूहे निगम के कमरों में घुसकर इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं, जिससे कर्मचारियों को दफ्तर में बैठना मुश्किल हो रहा है.

कर्मचारियों की परेशानी

नगर निगम के पांच जोन में विभाजित काम पुराने पंचायत भवन और सरकारी कार्यालयों में चल रहे हैं. खासकर कुकड़ा जगत इलाके में चूहों का आतंक सबसे ज़्यादा है. चूहों की गंदगी से भी कर्मचारी परेशान हो रहे हैं और बिजली लाइन के वायर कतर देने से भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. इससे सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

छिंदवाड़ा के दफ्तर में चूहों का आतंक

छिंदवाड़ा के दफ्तर में चूहों का आतंक

अधिकारियों की अनदेखी

वरिष्ठ अधिकारियों तक शिकायतें पहुंचने के बावजूद, अभी तक इस समस्या का कोई ठोस समाधान नहीं निकला है. कर्मचारियों का कहना है कि चूहों की वजह से दफ्तर में काम करना मुश्किल हो गया है और इससे सरकारी कार्यों में भी काफी दिक्क्त पैदा हो रही है.

ये भी पढ़ें : 

MP के सरकारी अस्पताल में चूहों की मौज ! छिंदवाड़ा में कुतर दिए मरीज के पैर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के15 जिलों के कलेक्टरों पर लग सकता है जुर्माना, अवैध निर्माणों में पूर्व आदेश का पालन नहीं करने का आरोप
चूहों के आतंक से MP का ये जिला परेशान, रातों-रात कुतर डाला 'दफ्तर'
Dhar Horrific road accident at Ganpur Chowkdi 2 killed 3 seriously injured
Next Article
Dhar Accident: धार के गणपुर चौकड़ी पर भीषण सड़क हादसा: 2 की मौत, 7 लोग घायल; 3 की हालत गंभीर
Close
;