विज्ञापन

पैर में चप्पल नहीं, नोटों से भरा बैग कर दिया वापिस ! ईमानदारी देख पुलिस भी हुई फिदा 

Ratlam District MP : रतलाम के चांदनी चौक क्षेत्र में हम्माली करने वाले दो हम्मालों की चर्चा से बाजार गर्म है. दरअसल, ये दोनों व्यक्ति हम्माली का काम करते हैं और उनके पैरों में चप्पल भी नहीं हैं. मगर इनकी ईमानदारी की चर्चा पूरे शहर में है.

पैर में चप्पल नहीं, नोटों से भरा बैग कर दिया वापिस ! ईमानदारी देख पुलिस भी हुई फिदा 
ईमानदारी पर पुलिस भी हुई फिदा ! पैर में चप्पल नहीं और नोटों से भरा बैग कर दिया वापिस

MP News in Hindi : रतलाम के चांदनी चौक क्षेत्र में हम्माली करने वाले दो हम्मालों की चर्चा से बाजार गर्म है. दरअसल, ये दोनों व्यक्ति हम्माली का काम करते हैं और उनके पैरों में चप्पल भी नहीं हैं. मगर इनकी ईमानदारी की चर्चा पूरे शहर में है. कल दोपहर इन्हें एक लावारिस बैग मिला. काफी देर तक इंतजार करने के बाद जब कोई बैग लेने नहीं आया, तो इन्होंने बैग को खोलकर देखा तो बैग रुपए से भरा हुआ था. इसके बाद, दोनों युवकों ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए पास के दुकानदारों की मदद से पुलिस को खबर दी.

सड़क पर पड़ा मिला नोटों से भरा बैग

दरअसल, माणक चौक इलाका सराफा व्यवसाय के लिए पूरे देश में ख्यात है और करोड़ों रुपए का यहां रोजाना लेनदेन होता है. ऐसे में संभवत: ये पैसे किसी व्यापारी के होंगे. इधर, दोनों हम्मालों की इस ईमानदारी से तमाम व्यापारी भी खुश हैं. पुलिस जब हम्मालों के साथ बैग लेकर थाने पहुंची और बैग खोलकर देखा, तो वह भी दंग रह गई. बैग में तकरीबन 12 लाख रुपए थे.

हम्मालों के पैरों में नहीं थी चप्पल

सबकी नजर हम्माली करने वाले युवकों रामलाल नायक और भगवान सिंह पर थी, जिन्होंने आज के दौर में ईमानदारी का परिचय दिया. दोनों युवक गरीब परिवार से हैं और झोपड़ी में रहते हैं, हम्माली कर अपना और परिवार का जीवन यापन करते हैं. पैरों में चप्पल भी नहीं है, मगर फिर भी ईमानदारी की मिसाल कायम कर सबका दिल जीत लिया. रतलाम SP राहुल कुमार ने इन दोनों युवकों की प्रशंसा करते की.

पुलिस ने दोनों को किया सम्मानित

साथ ही रामलाल नायक और भगवान सिंह को शाल, श्रीफल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. इनाम पाकर दोनों युवक खुशी से फूले नहीं समाए. उन्होंने बताया कि यह इनाम पाकर वे बहुत खुश हैं. जब पैसे से भरा बैग देखा, तो वे चौंक गए कि इतने सारे पैसे कोई भूल गया होगा. उन्होंने वही बैग मालिक का इंतजार किया.  मगर काफी देर तक जब कोई नहीं आया, तो उन्होंने आस-पास के व्यापारियों को बताया और पुलिस को सूचना दी.

ये भी पढ़ें : 

शराब के शौकीन हो जाएं सावधान ! यहां प्रीमियम बोतलों में बेची जा रही नकली शराब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
घर बैठे Online स्वयं सहायता समूह की महिलाएं बनेंगी लखपति! सरकार ने मिलकर बनाया ये प्लान
पैर में चप्पल नहीं, नोटों से भरा बैग कर दिया वापिस ! ईमानदारी देख पुलिस भी हुई फिदा 
Love Birds: Bhind district become the graveyard for lovers, uproar due to the murder of two youths by beating in 10 days!
Next Article
Graveyard Of Lovers: प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए कब्रगाह बना भिंड जिला, 10 दिन में दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या से हड़कंप!
Close