विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

रतलाम पुलिस ने पकड़ा 8 करोड़ रुपए का 13 किग्रा सोना, 2 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सोने का वजन 13 किलो है, जिसकी कीमत करीब 8 करोड़ बताई जा रही है. वहीं पकड़े गए सोने के संबंध में इन्कम टैक्स और जीएसटी विभाग को सूचना दे दी गई है.

Read Time: 3 min
रतलाम पुलिस ने पकड़ा 8 करोड़ रुपए का 13 किग्रा सोना, 2 तस्कर गिरफ्तार
रतलाम पुलिस ने बैग में भरकर सोना ले जा रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
रतलाम:

रतलाम पुलिस को सोने की तरस्करी के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर रिंगनोद थाना प्रभारी ट्रेनी आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने तस्करों के साथ सोना पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सोने का वजन 13 किग्रा है, जिसकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सोने के संबंध में इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग को सूचना दे दी गई है. वहीं आरोपियों से बिल और जीएसटी के बारे में पूछताछ की जा रही है. बिल की जानकारी के पुलिस स्थानीय सोना व्यापारियों से भी मदद ले रही है.

कैसे पकड़ा गया सोना

दरअसल, पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि रतलाम में भारी मात्रा में सोना आने वाला है. सूचना पर शहर के स्टेशन रोड क्षेत्र में नाकाबंदी कर मुखबिर की निशानदेही पर दो युवकों को एक्टिवा पर जाते हुए रोका गया. युवकों के पास एक बड़ा सूटकेस था. बैग खुलवाने पर अंदर बहुत सारे बॉक्स दिखे जो पैक थे और उन पर पर्ची चिपकी हुई थी. जिसके बाद संदेह के आधार पर पुलिस ने दोनों युवकों को थाने लाकर सूटकेस में रखे बॉक्स बाहर निकाले. बैग में कुल 107 पैक्ड बॉक्स थे जिनमें पुलिस को 13 किलो सोना मिला, जिसकी कीमत 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें - विधानसभा चुनाव से पहले MP-राजस्थान बॉर्डर से 54.95 लाख रुपए कैश जब्त, तीन गिरफ्तार

ट्रेनी IPS का था आखिरी दिन

रतलाम पुलिस ने बताया कि यह सोना मुंबई से लाया जा रहा था. आरोपी सोना कहां देने जा रहे थे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है. रिंगनोद थाना प्रभारी और ट्रेनी आईपीएस मयूर खंडेलवाल का शनिवार को रतलाम में ड्यूटी का आखिरी दिन था. इसके बाद वह अपनी आगामी सेवाओं के लिए जबलपुर जा रहे थे. जाने से ठीक पहले शनिवार की सुबह ट्रेनी आईपीएस मयूर खंडेलवाल को मुखबिर से सूचना मिली जिसके आधार पर उन्हें तस्करों को पकड़ने में सफलता मिली.

ये भी पढ़ें - छुट्टी पर गए इंदौर के सफाईकर्मी, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने संभाला शहर की स्वच्छता का जिम्मा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close