विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

छुट्टी पर गए इंदौर के सफाईकर्मी, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने संभाला शहर की स्वच्छता का जिम्मा

शनिवार को शहर के जनप्रतिनिधियों, आला अधिकारियों और विभिन्न संगठनों द्वारा सफाई मित्रों के सम्मान में स्वच्छता जनभागीदारी अभियान की शुरुआत की गई और स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई. इस अभियान के तहत सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और गैर सरकारी संगठनों के द्वारा शहर के सभी 85 वार्डों में साफ-सफाई की गई.

Read Time: 5 min
छुट्टी पर गए इंदौर के सफाईकर्मी, अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने संभाला शहर की स्वच्छता का जिम्मा
इंदौर में सफाईकर्मियों के अवकाश पर होने के कारण अधिकारयों और जनप्रतिनिधियों ने सफाई अभियान में हिस्सा लिया.
इंदौर:

देशभर में स्वच्छता की मिसाल कायम करने वाला इंदौर शहर यूं ही नहीं सफाई में नंबर-1 है. यहां के जनप्रतिनिधि और सफाईकर्मी शहर की स्वच्छता के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं. हर साल की तरह इस बार भी वाल्मीकि समाज के आराध्य देव भगवान गोगा जी के जन्मोत्सव पर सभी सफाई मित्रों को छुट्टी दी गई, जिसके बाद इंदौर शहर की सफाई का जिम्मा यहां के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने अपने कंधों पर ले लिया. शनिवार को शहर के जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और विभिन्न संगठनों ने सफाई मित्रों के सम्मान में स्वच्छता जनभागीदारी अभियान की शुरुआत की और स्वच्छता की शपथ भी ली. इस अभियान के तहत सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और गैर सरकारी संगठनों की ओर से शहर के सभी 85 वार्डों में साफ-सफाई की गई.

इस दौरान शहर में विभिन्न सफाई कार्यक्रमों में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, विधायक रमेश मेंदोला, विधायक आकाश विजयवर्गीय, विधायक महेंद्र हार्डिया, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, आयुक्त हर्षिका सिंह, सभापति मुन्ना लाल यादव, महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौड़, निरंजन सिंह चौहान, नंदकिशोर पहाड़िया एवं राजेश उदावत, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, स्वास्थ्य प्रभारी अश्विनी शुक्ला और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ नगर निगम के अधिकारीगणों व विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. इसके अलावा शहर के रहवासियों और सामाजिक, धार्मिक, बैंकिंग व शिक्षा क्षेत्र के कर्मचारियों ने भी सफाई अभियान में हिस्सा लिया.

k08ohoig

सफाई अभियान के दौरान सभी ने स्वच्छता की शपथ ली.

अभियान की शुरुआत महापौर, निगम आयुक्त और विधायक विजयवर्गीय ने की  

शहर में आयोजित स्वच्छता जनभागीदारी अभियान की शुरुआत इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव, आयुक्त हर्षिका सिंह और विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा राजवाड़ा से की गई. इस दौरान इन्होंने स्वच्छता की शपथ भी दिलाई. इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, आयुक्त हर्षिका सिंह एवं विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा राजवाड़ा, शिव विलास पैलेस, गुरुद्वारा रोड, आड़ा बाजार गोपाल मंदिर एवं आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छता जनभागीदारी अभियान में झाड़ू लगाई गई और कचरे को इकट्ठा भी किया गया. इस सफाई अभियान के दौरान क्षेत्रीय पार्षद रुपाली पेठारकर, अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन एवं विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी भी सम्मिलित हुए.

ये भी पढ़ें - उज्जैन : अक्षय कुमार ने अपने Birthday पर महाकाल बाबा का लिया आशीर्वाद, शिखर धवन भी रहे साथ

इंदौर सांसद लालवानी और विधायक मेंदोला ने भी लगाई झाड़ू

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने भी महापौर परिषद सदस्य राजेश उदावत, एनजीओ एवं अन्य संगठनों के पदाधिकारी के साथ मिलकर सफाई अभियान में शामिल हुए. इस दौरान इन्होंने पलासिया चौराहा, एबी रोड, ग्रेटर कैलाश रोड और आसपास के क्षेत्रों में, झाड़ू लगाया. वहीं इंदौर के क्षेत्र कमांक 2 में विधायक रमेश मेंदोला, सभापति मुन्ना लाल यादव, महापौर परिषद सदस्य राजेंद्र राठौड़, पार्षद रुपेश देवलिया, मनोज मिश्रा और अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा परदेसीपुरा चौराहा, पाटनीपुरा, एल आई जी और अटल द्वार क्षेत्र में सफाई अभियान की शुरुआत की गई. इस दौरान क्षेत्र में झाड़ू लगाकर सफाई की शपथ दिलाई गई और नुक्कड़ नाटक द्वारा सफाई का संदेश भी दिया गया.

926j5cq8

राजवाड़ा महल के आसपास सफाई करते हुए अधिकारी व जनप्रतिनिधि.

इसी प्रकार पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, स्वास्थ्य प्रभारी अश्विनी शुक्ला एवं महापौर परिषद सदस्य निरंजन सिंह चौहान द्वारा बड़ा गणपति, गणेशगंज, एमजी रोड, जिंसी चौराहा क्षेत्र में स्वच्छता अभियान के तहत झाड़ू लगाकर सफाई की गई. वहीं विधायक महेंद्र हार्डिया, महापौर परिषद सदस्य नंदकिशोर पहाड़िया द्वारा 56 दुकान संगठन के साथ 56 दुकान के आसपास क्षेत्र में सफाई की गई. पूर्व आइडिया अध्यक्ष मधु वर्मा, अपर आयुक्त अभय राजन गांवकर द्वारा भंवर कुवा क्षेत्र में सफाई की गई.

साथ ही शहर के समस्त 85 वार्डों में क्षेत्रीय वार्ड पार्षद, जनप्रतिनिधियों के साथ ही नगर निगम के अधिकारीगण,सामाजिक, धार्मिक, बैंकिंग, रहवासी, शिक्षण, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में स्वच्छता जनभागीदारी अभियान में सम्मिलित हुए एवं क्षेत्र में सफाई भी की गई.

ये भी पढ़ें - भारत के इतिहास की सबसे बड़ी योजना ‘लाडली बहना' : CM शिवराज सिंह चौहान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close