विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

छिंदवाड़ा में चूहों का आतंक: पी गए थाने में जब्त की गई शराब, चट कर जाते हैं गांजा भी !

अभी तक आपने इंसानों या कभी-कभी बंदरों या गोरिल्लों को शराब पीते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपको पता है चूहे भी शराब पीने के शौकीन होते हैं? मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है...यहां कोतवाली थाने के मालखाने में जब्त की गई शराब की कई बोतलों को चूहों ने खाली कर दिया.

Read Time: 3 min
छिंदवाड़ा में चूहों का आतंक: पी गए थाने में जब्त की गई शराब, चट कर जाते हैं गांजा भी !

Chhindwara News: अभी तक आपने इंसानों या कभी-कभी बंदरों या गोरिल्लों को शराब पीते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपको पता है चूहे भी  शराब पीने (Rats also drink Alcohol) के शौकीन होते हैं? मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara, Madhya Pradesh)में ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है...यहां कोतवाली थाने (police station) के मालखाने में जब्त की गई शराब की कई बोतलों को चूहों ने खाली कर दिया. इन बोतलों की संख्या करीब 60 है. चूहे इन बोतलों को कुतर-कुतर कर शराब की चुस्की ले रहे और परेशान पुलिसकर्मी उन्हें तलाश रहे थे. ये मामला बेहद चर्चा में है. 

छिंदवाड़ा: शराब का शौकीन एक चूहा तो पकड़ा गया.

छिंदवाड़ा: शराब का शौकीन एक चूहा तो पकड़ा गया.

थाने के टीआई उमेश गोल्हानी के मुताबिक पुलिस ने ये सभी शराब अवैध विक्रेता से जब्त किए थे. जिस आरोपी से ये जब्त किया गया था उसका मामला अदालत में विचाराधीन है. अब पुलिस के सामने जब्त शराब के बोतलों को अदालत के सामने पेश करना बड़ी चुनौती बन गई है. पुलिस के मुताबिकजब मालखाने में देखा गया तो शराब की बोतलों को चूहों द्वारा कुतर दिया गया था. इसके कारण शराब रिस गई थी. थाने के मालखाने में रखे शराब के कार्टन को चूहों द्वारा काट दिया गया था. उसमें रखीं करीब 60 शराब की छोटी प्लास्टिक बोतलों को भी कुतर दिया था. इसके कारण बोतलों में रखी शराब रिस गई और कार्टन खाली हो गए. पुलिस ने मालखाने की सफाई की और एविडेंस भी लिया है. पुलिस के मुताबिक थाने की इमारत काफी पुरानी है जिससे चूहों ने यहां कई रास्ते बना रखे हैं. वे मालखाने में रखे गांजों को भी चट कर जाते हैं. कई बार तो वे अहम दस्तावेजों को भी कुतर चुके हैं. 
बता दें कि  पुलिस कार्यालय के अलावा जिला अस्पताल,कलेक्ट्रेट,शिक्षा विभाग सहित अन्य कार्यालयों में भी चूहों का आतंक है. जिला अस्पताल में चूहे मरीजों और शवों को नुकसान पहुंचा रहे है.अस्पताल ने तो चूहों को पकड़ने के लिए लाखों रूपए  पेस्ट कंट्रोल मे खर्च भी किए हैं. उसके बाद भी अस्पताल को चूहों के आतंक से छुटकारा नहीं  मिला है.

ये भी पढ़ें: Road Accident: NH-30 पर ट्रक-बोलेरो के बीच भिड़ंत, चुनाव कराकर लौट रहे तीन शिक्षक की मौत से कोहराम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close