विज्ञापन
Story ProgressBack

रामलला प्राण प्रतिष्ठा : CM मोहन यादव ने भी बनाए अयोध्या भेजे जाने वाले लड्डू, पैकिंग में की मदद

एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रसाद के लिए लड्डू तैयार करने वालों से बातचीत की और कुछ लड्डू बनाए भी. मुख्यमंत्री ने पैकिंग में भी मदद की.

Read Time: 3 min
रामलला प्राण प्रतिष्ठा : CM मोहन यादव ने भी बनाए अयोध्या भेजे जाने वाले लड्डू, पैकिंग में की मदद
CM मोहन यादव ने भी बनाए अयोध्या भेजे जाने वाले लड्डू

Ramlala Prana Pratishtha: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Prana Pratishtha) समारोह के लिए भेजे जाने वाले पांच लाख लड्डुओं में से सोमवार को कुछ लड्डू खुद तैयार किए. इन लड्डुओं को 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान प्रसाद के रूप में वितरित करने के लिए अयोध्या (Ayodhya) भेजा जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री उज्जैन के चिंतामन में महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की 'लड्डू' बनाने वाली इकाई में पहुंचे और अयोध्या भेजे जाने वाले पांच लाख लड्डू तैयार करने की प्रक्रिया का निरीक्षण किया.

यह भी पढ़ें : राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित होगी अरुण योगीराज की बनाई राम लला की नई मूर्ति, 18 जनवरी को होगी स्थापना

सीएम ने खुद बनाए लड्डू और पैकिंग में की मदद

एक अधिकारी ने कहा, 'उन्होंने (मुख्यमंत्री) लड्डू तैयार करने वालों से बातचीत की और कुछ लड्डू बनाए भी. मुख्यमंत्री ने पैकिंग में भी मदद की. चार लाख लड्डू पहले ही तैयार किए जा चुके हैं, जिनमें से प्रत्येक का वजन लगभग 50 ग्राम है. इन्हें बेसन, रवा, शुद्ध घी और सूखे मेवों से बनाया जा रहा है.' मुख्यमंत्री यादव ने 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर घोषणा की थी कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रसाद के रूप में वितरित करने के लिए उज्जैन से पांच लाख लड्डू भेजे जाएंगे.

यह भी पढ़ें : राजनीतिक व्यस्तताओं के बीच पिता से मिलने पहुंचे CM मोहन यादव, अपने हाथों से पहनाई जैकेट

22 जनवरी को डिलीवरी करवाना चाहती हैं महिलाएं

राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मध्य प्रदेश के श्रद्धालुओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. इंदौर में कई गर्भवती महिलाओं ने डॉक्टरों के सामने 22 जनवरी को डिलीवरी कराए जाने की इच्छा जताई है. हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि जच्चा-बच्चा का स्वास्थ्य उनकी प्राथमिकता रहेगा. सरकार ने भी जनभावनाओं को देखते हुए 22 जनवरी को पूरे मध्य प्रदेश में ड्राई डे की घोषणा की है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close